"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

हाई कोर्ट के नए भवन के निर्माण कार्य पर सरकार को अद्यतन जानकारी पेश करने का निर्देश

  
हाई कोर्ट के नए भवन के निर्माण कार्य पर सरकार को अद्यतन जानकारी पेश करने का निर्देश


रांची, 25 नवम्बर (हि.स.)। झारखंड हाई कोर्ट के नए भवन निर्माण के रुके हुए कार्य को फिर से शुरू किया गया है। शीघ्र ही इस नए भवन का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। काफी दिनों से लंबित यह कार्य आखिरकार प्रारंभ हो गया है। इसकी जानकारी महाधिवक्ता ने अदालत को दी जिस पर अदालत ने खुशी जाहिर की। राज्य सरकार को प्रारंभ किए गए कार्यों की अद्यतन जानकारी अदालत में 16 दिसंबर से पूर्व पेश करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 16 दिसंबर को होगी।

झारखंड हाई कोर्ट के न्यायाधीश सुजित नारायण प्रसाद और न्यायाधीश रत्नाकर भेंगड़ा की खंडपीठ में गुरुवार को मामले की सुनवाई हुयी। मामले की सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से शपथ-पत्र के माध्यम से जवाब पेश किया गया। महाधिवक्ता ने जवाब के माध्यम से अदालत को बताया कि हाई कोर्ट नए भवन निर्माण के कार्य प्रारंभ हो गया है, शीघ्र ही बचे हुए निर्माण कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे। जिस पर अदालत ने खुशी व्यक्त की और शीघ्र कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।अदालत ने राज्य सरकार को 16 दिसंबर से पूर्व कार्य की अद्यतन जानकारी भी पेश करने को कहा है। पूर्व में सुनवाई के दौरान अदालत ने राज्य सरकार को कई बार बचे हुए निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया था। उसके बाद निर्माण कार्य प्रारंभ की गयी है। पूर्व में हाई कोर्ट नए भवन निर्माण के कार्य कर रहे कंपनी पर पैसे के गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया था।

हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार ने मामले की जांच को लेकर जनहित याचिका दायर की थी। मामले की जांच भी प्रारंभ हो गयी है। इस बीच नए हाई कोर्ट भवन निर्माण का कार्य बंद हो गया था। राज्य सरकार ने पूर्व में काम कर रही कंपनी को हटा दिया था। इसके बाद में फिर से हाई कोर्ट के आदेश पर नयी कंपनी को कार्य दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विकास

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story