"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

नागरिकों को भारतीय संविधान को बचाये रखने के लिए जागरूक होना पड़ेगा : सत्य प्रकाश

  
नागरिकों को भारतीय संविधान को बचाये रखने के लिए जागरूक होना पड़ेगा : सत्य प्रकाश


खूंटी, 26 नवंबर (हि.स.)।

संविधान दिवस पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह डालसा के अध्यक्ष सत्य प्रकाश के निर्देश पर शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय में संविधान की उद्देशिका का पाठ किया गया और बिरसा कॉलेज में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वयवहार न्यायालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधान जिला जज सत्य प्रकाश ने कहा कि हमें मौलिक अधिकारों, कर्तव्यों और संविधान की उद्देशिकाओं का हमेशा पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन्हें सम्मानपूर्वक बचाये रखना हमारा कर्तव्य है। भारतीय नागरिकों को भारतीय संविधान को बचाये रखने के लिए जागरूक होना पड़ेगा।

बिरसा कॉलेज में आयेाजित जागरुकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डालसा के सचिव मनोरंज कुमार -1 ने कहा कि भारतीय संविधान के की प्रस्तावना में जो दर्शाया गया है, उसे हर नागरिक को पालन करना चाहिए। राष्ट्रगान और राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है, क्योंकि यही हमारी आन, बान और शान है। उन्होंने छात्र- छात्राओं से कहा कि वे हर दिन संविधान की प्रस्तावना का मनन करें। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम संजय कुमार, द्वितीय सत्यकाम प्रियदर्शी, अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी तबिंदा खान, निबंधक उत्तम सागर राणा के अलावा व्यवहार न्यायालय के कर्मचारी, कॉलेज के शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story