"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

जेएमसी मेयर ने तालाब तिल्लो क्षेत्र में चल रही विकास गतिविधियों की समीक्षा की

  
जेएमसी मेयर ने तालाब तिल्लो क्षेत्र में चल रही विकास गतिविधियों की समीक्षा की


जम्मू, 26 नवंबर (हि.स.)। जम्मू नगर निगम के मेयर ने शुक्रवार को तालाब तिल्लो क्षेत्र का व्यापक दौरा किया और वार्ड नंबर 40 में कबीर कॉलोनी तालाब तिल्लो जम्मू में स्वास्थ्य केंद्र/सामुदायिक हॉल के चल रहे शेष निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान एस अजीत सिंह चोपड़ा संयुक्त आयुक्त (कार्य), किशोर कुमार कार्यकारी अभियंता, आशीष भसीन, सहायक कार्यकारी अभियंता, मुकेश गुप्ता जूनियर इंजीनियर और जेएमसी के इंजीनियरिंग डिवीजन दो के अन्य पर्यवेक्षी कर्मचारी, संबंधित ठेकेदार और उसके आसपास के इलाके के लोग भी मौजूद रहे।

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता को संबंधित अभियांत्रिकी शाखा द्वारा अवगत कराया गया कि सामुदायिक भवन/स्वास्थ्य केन्द्र के अधिकांश कार्य पहले ही 20.00 लाख रुपये की आवंटित राशि के भीतर मार्बल/टाइलें बिछाकर, चारदीवारी, शेड आदि का निर्माण करके पूरा कर लिया गया है। मेयर ने पूरे परिसर का भ्रमण किया और चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया और इंजीनियरिंग विंग और संबंधित ठेकेदार को शेष कार्य को निर्धारित समय अवधि के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया ताकि स्थानीय लोग इस सामुदायिक हॉल/स्वास्थ्य केंद्र का पूरा लाभ उठा सकें क्योंकि अधिकांश कबीर कॉलोनी में रहने वाले निवासी गरीब परिवारों के हैं और इस इलाके में ऐसी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है जहाँ धार्मिक व सामाजिक समारोह मुफ्त में आयोजित किए जा सकें।

उन्होंने यह भी बताया कि इस सामुदायिक हॉल/स्वास्थ्य केंद्र के समग्र निर्माण के लिए यदि आवश्यक हुआ तो सीएपीईएक्स के तहत और अधिक धनराशि प्रदान की जाएगी क्योंकि जेएमसी के सभी पार्षद पिछले तीन वर्षों से अपने-अपने वार्डों में एक समान तरीके से सर्वाेत्तम संभव सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इसके अलावा जम्मू स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत कई परियोजनाएं या तो पूरी हो चुकी हैं या प्रक्रिया में हैं जो आगे जम्मू शहर को स्वच्छ और हरा बनाने में मदद करती हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप/बलवान

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story