"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

अरुण यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए दिए सुझाव

  
अरुण यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए दिए सुझाव
भोपाल, 04 मई (हि.स.)। मप्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने सीएम शिवराज को सुझाव दिए है। उन्होंने कहा है कि बड़े शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिनों दिन कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है । हमारे प्रदेश की एक बड़ी आबादी का प्रमुख व्यवसाय कृषि से सम्बंधित है, इसलिए सरकार को किसानों और कृषि से जुड़े कामगारों की चिंता भी करनी होगी। चिकित्सा के संसाधन भी जुटाना है, टेस्ट भी करवाना है और समुचित इलाज भी। मैं इसलिए देश के प्रधानमंत्री जी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री जी से विशेष आग्रह करता हूँ, कि देश की रीढ़ को कमजोर मत होने दीजिये, आज नागरिकों मे भय व्याप्त इसीलिए है कि अस्पतालों मे बिल्कुल जगह नहीं है ।

अरुण यादव ने कहा कि देश में मांग के अनुपात में ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो रही। जीवन रक्षक दवाइयों और इंजेक्शनों की पूर्ति नहीं हो पा रही जिससे कालाबाज़ारी बढ़ रही है, व्यवस्थाएं ठीक नहीं है। इसके त्वरित निराकरण के लिए हर जिले में शासकीय और निजी चिकित्सकों की टीम बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों में भेजकर स्पॉट जाँच और त्वरित प्राथमिक उपचार प्रारम्भ कर प्रतिदिन बढ़ रही नागरिकों की असमय मौतों को कम किया जा सकता है और इससे अस्पतालों पर भी बोझ कम होगा एवं मरीज गंभीर होने से बच जायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story