"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने को घर-घर कराएं जांच: कलेक्टर

  
कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने को घर-घर कराएं जांच: कलेक्टर

- कलेक्टर ने कोतमा एवं एसईसीएल भालूमाड़ा में कोविड उपचार व्यवस्था का किया निरीक्षण

अनूपपुर, 04 मई (हि.स.)। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा एवं एसईसीएल चिकित्सालय भालूमाड़ा में कोविड केयर सेंटर में मंगलवार को व्यावस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान कोरोना उपचार व्यवस्थाओं के सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिए एवं चिकित्सकीय स्टाफ का उत्साहवर्धन किया। कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को हर वक्त दुरुस्त रखने हेतु चिकित्सकीय स्टाफ एवं प्रशासनिक अमला सजग रहने एवं आवश्यकताओं के सम्बंध में पूर्वसूचना देने के निर्देश दियें।

उल्लेखनीय है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा एवं एसईसीएल चिकित्सालय भालूमाड़ा की कोविड केयर चिकित्सालय में वर्तमान में 9-9 कोरोना मरीज स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं। शीघ्र ही एसईसीएल जमुना में भी 20 बेड क्षमता का कोविड केयर वार्ड प्रारम्भ होगा। कलेक्टर ने कोरोना नियंत्रण में सक्रिय सहायता हेतु महाप्रबंधक एसईसीएल जमुना कोतमा सुधीर कुमार का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने जिले के अन्य औद्योगिक संस्थानों से भी कोरोना नियंत्रण हेतु आगे आकर शासन प्रशासन के सहयोग की अपील की है।

इस दौरान आपने प्रशासनिक, पुलिस एवं चिकित्सकीय स्टाफ को चिन्हित माइक्रो कंटेनमेंट जोन की सघन निगरानी के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि नवीन कोरोना प्रकरणो में अगर किसी क्षेत्र विशेष में सघनता प्रतीत हो तो ऐसे क्षेत्रों की मैपिंग कर वहाँ माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर कोरोना प्रसार के नियंत्रण हेतु एकीकृत प्रयास किए जाएँ। एवं कंटेनमेंट क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो इस हेतु नगरीय निकाय आवश्यक प्रबंधन की बात कहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story