"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

नकली घी बेचते कारोबारी गिरफ्तार, 3.50 लाख रुपये नकदी समेत भारी माल बरामद

  
जबलपुर, 07 अप्रैल (हि.स.)। विजय नगर थानान्तर्गत कचनार सिटी शिव पार्क में क्राइम ब्रांच पुलिस एवं खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने बुधवार को नकली घी बेचते हुए कारोबारी को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में नकल घी बरामद किया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपित के चंदन कालोनी स्थित घर पर छापा मारकर भारी मात्रा में नकली घी, सोयाबीन तेल, एसेंस,3 लाख 50 रुपये सहित अन्य सामान बरामद किया है।

विजयनगर थाना प्रभारी सोमा मलिक ने मलिक ने बताया कि चंदन कालोनी गढ़ा निवासी छठीलाल गुप्ता (42) अपने घर में सोयाबीन तेल, एसंस की मदद से नकली शुद्ध घी बनाता और बाजार में स्वयं ही सप्लाई करता था। बुधवार को वह अपनी एक्सिस गाड़ी क्रमांक एम पी 20-एस पी 5921 में नकली शुद्ध घी के पैकेट बनाकर बेचने के लिए निकला, तभी कचनार सिटी शिव पार्क के पास से पुलिस व खाद्य विभाग की टीम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। उसकी तलाशी लेने पर एक-एक किलो वाली पालीथिन के 23 पैकेट एंव 500 ग्राम वाली पालीथिन में नकली घी के 15 पैकेट, 250 ग्राम वाली पालीथिन में नकली घी के 19 पैकेट, एक-एक किलो की पालीथिन में 4 पैकेट मक्खन मिला.इसके अलावा बिक्री के 3 लाख 50 हजार रुपये भी बरामद किए गए।

पुलिस ने छठीलाल को हिरासत में लेकर उसके घर पर भी छापा मारा जहां से एक टीन में डालडा एवं सोयाबीन तेल का मिश्रण कर घी का एसेंस डालकर बनाया हुआ लगभग 5 किलो नकली देशी घी रखा मिला। घी बनाने हेतु उपयोग में लाये जाने वाला गैस सिलेण्डर, भट्टी, इलेक्ट्रानिक तराजू आदि जब्त कर आरोपित छठीलाल के खिलाफ विजय नगर थाने में धारा-420, 272 भादवि और खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 की धारा 51, 52, 58 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार /ददन

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story