"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) के हितग्राहियों कों 379 करोड़ की सहायता

  
मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) के हितग्राहियों कों 379 करोड़ की सहायता
सतना, 04 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) के प्रदेशभर के 16 हजार 844 हितग्राहियों के खातों में सिंगल क्लिक के माध्यम से 379 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की। वर्चुअल कार्यक्रम को जिला मुख्यालय में एनआईसी कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देखा एवं सुना गया। कार्यक्रम में आयुक्त नगर पालिक निगम तन्वी हुड्डा, सहायक श्रम अधिकारी शैलेन्द्र मोहन पटेरिया और योजना के लाभान्वित हितग्राही भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री चौहान ने श्रम विभाग मध्यप्रदेश शासन की मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) में 16 हजार 844 हितग्राहियों के खाते में 379 करोड़ रूपये की अनुग्रह सहायता राशि सीधे अंतरित की। सतना जिले में संबल योजना के तहत 460 हितग्राहियों के खाते में अनुग्रह सहायता राशि जमा की गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वर्तमान समय में देश, दुनिया और प्रदेश कोरोना महामारी के संकट का सामना कर रहे हैं। कोरोना महामारी को काबू में लाने और कम करने में संक्रमण की चेन को तोड़ना एकमात्र उपाय है। इस महामारी से अकेले सरकार नहीं लड़ सकती। जनता और समाज के सहयोग से महामारी के युद्ध को लड़ा जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि जनता की सुरक्षा के लिये जनता द्वारा ही कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है। इस महामारी को खत्म करना है तो कोरोना कर्फ्यू का दृढ़ता से अक्षरशः पालन करना होगा। यह ऐसा युद्ध है जिसे हम घर पर ही रहकर जीत सकते हैं। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्दी, बुखार, जुकाम के लक्षणों को छुपाये नहीं, घर में आइसोलेट हो जायें और जांच करायें। पॉजीटिव आने पर घबरायें नहीं बल्कि शासन द्वारा मुफ्त दी जा रही आइसोलेशन मेडीकल किट की दवाओं का सेवन करें। घर में आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं हो तो कोविड केयर सेंटर में जायें। शहरों में कोरोना सहायता केन्द्र और गांव स्तर पर कोरोना संक्रमण रोकने समितियां बनाई गई हैं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि संकट की घड़ी में आपकी सरकार आपके साथ खड़ी है। गरीबों को तीन महीने का राशन मुफ्त दिया जा रहा है। गरीबों को आर्थिक संबल की योजना का लाभ नियमित अंतराल में मिलता रहेगा। हम सब के मिलजुल कर किये जा रहे प्रयासों से महामारी से निजात जरूर मिलेगी और पुराने दिन फिर लौटेंगे। 

हिंदुस्थान समाचार /श्याम पटेल

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story