"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

रतलाम में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 103 पर पहुंची

  
रतलाम, 7 अप्रैल(हि.स.)।  प्रदेश के जिन आठ जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति घातक बताई जा रही है उसमें रतलाम भी शामिल है, जहां प्रतिदिन आंकड़े निरंतर बड़ रहे हैं। अब तक मृतक का आंकड़ा 103 सेे अधिक पहुंच चुका है। यह आंकड़ा सरकारी है लेकिन जो खबरे मिल रही हैं उससेे लगता है कि कोरोना से मरने वालों की संख्या काफी है। 

जिले में अभी तक 99 हजार 295 संदिग्ध प्रकरणों की जांच हो चुकी है, जिनमें पॉजिटिव आए सेम्पलों की संख्या 6029 है। 2027 से अधिक सेम्पलों की रिपोर्ट अभी मेडीकल कालेज से आना शेष है। एक्टिव पाजेटीव मरीज की संख्या 699 है, जो उपचारार्थ भर्ती है। मंगलवार को 79  पॉजिटिव  मरीजों को अच्छा होने पर डिस्चार्ज किया गया है। एक्टिव कंटेनमेंट की संख्या भी अब 1050 तक पहुंच गई है। इन एरियों में 46 हजार 793 लोगों को सर्वे किया जा चुका है।   इन आंकड़ों को देखते हुए लगता है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति हमारे रतलाम में कितनी गंभीर हो गई है। यह आंकड़ा रात 12 बजे जारी हुआ और स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार प्रात: जारी किया है।  

रेमडीसीवर इंजेक्शन न मिलने से हो रही है परेशानी
मेडीकल कालेज से लेकर निजी अस्पतालों तथा मेडीकल स्तर पर रेमडीसीवर इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हो रहा है, जो कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अनिवार्य है, जिन दानदाताओं ने नि:शुल्क इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी उनका भी कहना है कि हमारे पास जो इंजेक्शन उपलब्ध थे वह हमने जरूरतमंदों को दे दिए हैं।  अब हमारे पास स्टाक नहीं है । हम और इंजेक्शन के लिए प्रयास कर रहे हैं ताकि जरूरतमंदों को उपलब्ध करवा सके। यदि जल्द ही व्यवस्था नहीं की गई तो कोरोना संक्रमित मरीजों को बचाना मुश्किल होगा। 


हिन्‍दुस्‍थान समाचार/ शरद जोशी    

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story