"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

रात 8 बजे बंद कराया बाजार, दो दिन तालाबंदी की तैयारी में प्रशासन

  
गुना, 07 अप्रैल (हि.स.)। बुधवार को रात 8 बजे बाजार बंद करा दिया गया। इसके साथ ही फिजूल घूम रहे लोगों को भी घर पहुंचाया गया। इसके लिए सात बजे से ही पुलिस, प्रशासन सक्रिय हो गया था।  सायरन बजाते वाहन पूरे शहर में घूमे। नतीजा 8.30 तक पेट्रोल पंप और दवा दुकान को छोडक़र सभी दुकानों के  शटर गिर चुके थे, वहीं रात 9 बजे तक शहर की सडक़ें सुनसान हो चुकीं थीं।

बताया गया कि रोज इसी तरह सख्ती की जाएगी। इसके साथ ही बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन सप्ताह में दो दिन शनिवार, रविवार को तालाबंदी की तैयारी भी कर रहा है। हालांकि इसको लेकर कोई निर्णय फिलहाल नहीं हो पाया है और न ही आदेश जारी हुआ है। फिलहाल की स्थिति में सप्ताह में एक दिन रविवार को तालाबंदी है।
 
एसडीएम और तहसीलदार करेंगे निरीक्षण
बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सख्ती लगातार बढ़ाई जा रही है। संक्रमण रोकने आपदा प्रबंधन समिति ने जो निर्णय लिए है, उनका पालन कराने की जिम्मेदारी भी कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने अधिकारियों को सौप दी है। मैरिज गार्डन में आयोजित होने वाले विवाह समारोह का निरीक्षण एसडीएम और तहसीलदार करेंगे। समारोह में लडक़ी पक्ष के 25 और लडक़ा पक्ष के भी इतने ही लोग शामिल हो सकेंगे। अगर इससे ज्यादा लोग मिलते है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही शराब के अहाते आगामी आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। वहीं शराब की दुकानों के बाहर सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाने के लिए पुलिस की निगरानी की जाएगी। इस दौरान अगर कोई भी व्यक्ति सुरक्षित शारीरिक दूरी का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / अभिषेक

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story