"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

मध्य रेल पर मनाया गया संविधान दिवस

  
मध्य रेल पर मनाया गया संविधान दिवस


मुंबई, 26 नवंबर (हि.स.)। मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों पर शुक्रवार को संविधान दिवस मनाया गया। भारत के राष्ट्रपति ने 26 नवंबर 2021 को भारत के संविधान को अंगीकार करने की 72वीं वर्षगांठ के अवसर पर संविधान की प्रस्तावना पढ़ी, जिसका सीधा प्रसारण वेब, सोशल मीडिया और टेलीविजन पर किया गया। मध्य रेल के अपर महाप्रबंधक बी. के. दादाभोय की अध्यक्षता में मध्य रेल के प्रधान विभागाध्यक्ष और अन्य अधिकारी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में वेब, सोसल मीडिया एवं टेलीविजन के माध्यम से प्रस्तावना पढऩे में शामिल हुए।

इसी प्रकार पुणे रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों, डिपो में संविधान दिवस मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम पुणे के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में हुआ। अपर मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती नीलम चंद्रा ने भारतीय संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया एवं उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने इसे दोहराया। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रकाश उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संयोजन मंडल कार्मिक अधिकारी पी.बी. काले ने किया।

संविधान दिवस के उपलक्ष्य में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में क्विज, निबंध तथा वाद -विवाद (डिबेट) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कई कर्मचारियों ने भाग लिया एवं विजेता कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया। इसी तरह की गतिविधियां मध्य रेल के अन्य मंडल मुख्यालयों में भी आयोजित की गईं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story