"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

शराब का प्रलोभन देकर वोट बटोरने वालों पर रहेगी नजर

  
शराब का प्रलोभन देकर वोट बटोरने वालों पर रहेगी नजर


मंडी, 23 अक्तूबर (हि. स.)। चुनावी मौसम में शराब और पैसे का लालच देकर वोट बटोरने की राजनीतिक दलों की किसी भी कवायद को अब कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। अखिल भारतीय एससी, एसटी अन्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग परिषद के संयोजक चुकन राही और कार्यकारी संयोजक निक्का राम चौधरी ने कहा कि चुनाव के दौरान राजनैतिक दलों द्वारा इस वर्ग के लोगों को शराब का प्रलोभन देकर वोट बटोरने की कवायद की जाती है। यह स्वस्थ लोकतंत्र पर कलंक है।

उन्होंने बताया कि परिषद ने फैसला लिया है कि शराब के प्रलोभन में किसी भी सूरत में वोट बिकने नहीं दिए जाएंगे। मंडी में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस पर कड़ी नजर रखी जा रही है। अन्य संगठनों से भी आग्रह है कि वे भी आगे आएं और दलों की इस चाल को कामयाब न होने दें, जिससे लोकतंत्र कलंकित होने से बच जाए।

उन्होंने कहा कि परिषद का नारा है कि जो जमीन सरकारी है वो जमीन हमारी है। उन्होंने कहा कि इस वर्ग के लोगों के कब्जों को नियमित किया जाए। उन्होंने कहा कि एससी, एसटी अन्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग की वर्तमान सरकार की ओर से अनदेखी की जा रही है। पूर्व सरकार में इस वर्ग के तीन मंत्री थे।

उन्होंने पंजाब सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने आउटसोर्स कर्मियों को नियमित करने का निर्णय लिया है, जबकि हिमाचल सरकार की ओर से इस बारे में कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है।हिन्दुस्थान समाचार/मुरारी/सुनील/मुकुंद

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story