"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

यमुनानगर: बकाया किराया ना देने पर निगम ने 10 दुकानें की सील

  
यमुनानगर: बकाया किराया ना देने पर निगम ने 10 दुकानें की सील


सील करते हुए निगम कर्मी


- सील की गई दुकानों पर लगभग 32 लाख रुपये किराया बकाया

यमुनानगर, 26 नवंबर। नगर निगम की दुकानों का बकाया किराया न देने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई आज भी की है। नगर निगम ने बकाया किराया जमा न करवाने पर शुक्रवार को 10 दुकानों को सील कर दिया। इन दुकानदारों पर निगम का लगभग 32 लाख रुपये का किराया बकाया है।

इससे पहले नगर निगम आयुक्त आईएएस अजय सिंह तोमर के निर्देशों पर निगम ने कुछ दिनों पहले 15 दुकानों को सील किया गया था। शुक्रवार को सीलिंग की कार्यवाही जारी रखते हुए पहले सब्जी मंडी में निगम की टीम ने तीन दुकानों को सील किया है। प्रत्येक दुकान पर दो से तीन लाख रुपये किराया बकाया था। इसके बाद निगम की टीम ने कन्हैया चौक स्थित दो दुकानों, बस स्टैंड स्थित व नेहरू पार्क स्थित एक-एक दुकान, रामपुरा स्थित तीन दुकानों को सील किया। निगमायुक्त अजय सिंह तोमर के आदेशों पर यह कार्रवाई नगर निगम अधिनियम 1994 की धारा 408ए (3) के तहत की गई। इन किरादारों पर नगर निगम का करीब 32 लाख रुपये बकाया है।

बताया गया कि सील की गई दुकानों के मालिकों को निगम की ओर से कई बार नोटिस भेजकर चेताया गया था। सितंबर माह में 75 दुकानदारों को निगम ने अंतिम नोटिस जारी किया था। जिसके पश्चात कुछ लोगों ने पार्ट पेमेंट में किराया जमा करवाना शुरू कर दिया। इस नोटिस के बाद जिन दुकानदारों ने अभी तक किराया जमा नहीं करवाया उनकी दुकानें सील की जा रही हैं। नगर निगम से जानकारी मिली है कि संपत्ति कर के बकायादारों की संपत्ति को भी सील किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story