"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

भाजपा किसान मोर्चा ट्रैक्टर रैली निकालने के साथ खाट पंचायत की तैयारी में

  
भाजपा किसान मोर्चा ट्रैक्टर रैली निकालने के साथ खाट पंचायत की तैयारी में


—पंचायत में बतायेंगे किसान बिल के लागू न होने से किसान किन सुविधाओं से वंचित रहे

वाराणसी, 26 नवम्बर (हि.स.)। तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा ट्रैक्टरों की रैली के साथ खाट पंचायत की तैयारियों में जुट गई है। किसान आंदोलन के चलते विरोधी दलों के निशाने पर आई भाजपा अब डैमेज कन्ट्रोल और किसानों का हितैषी बनने के लिए 28 नवम्बर को वाराणसी के विश्वनाथपुर गांव से 700 ट्रैक्टरों की रैली निकालने के लिए तैयार है।

शुक्रवार को पार्टी के स्थानीय जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, किसान मोर्चा के रामप्रकाश सिंह बीरू ने सर्किट हाउस में पत्रकारों को रैली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिलाध्यक्ष ने बताया कि किसान रैली के साथ लगभग पांच हजार किसानों की खाट पंचायत का भी आयोजन किया जाएगा। इस दौरान किसानों को बताया जाएगा कि साल 2014 से लेकर अब तक केंद्र सरकार ने और साल 2017 से प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए क्या कार्य किये। विश्वकर्मा ने बताया कि ट्रैक्टर रैली का उद्देश्य विपक्षी दलों के षड्यंत्र के शिकार बने किसानों को जागरूक करना है। किसान बिल को न स्वीकार करने से उन्हें किन सुविधाओं से वंचित होना पड़ा,ये भी रैली के जरिये बताया जायेगा।

पदाधिकारियों ने दावा किया कि भाजपा सरकार की नीतियों से किसान बहुत खुश हैं। प्रदेश और केंद्र सरकार की कल्याणकारी नीतियों के चलते ही प्रदेश के किसान कहते हैं कि इतना ज्यादा उत्पादन हो रहा है कि क्रय केंद्रों पर ज्यादा से ज्यादा खरीदारी के बाद भी उनका माल बच जा रहा है। यह प्रदेश और केंद्र सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story