"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

नशामुक्त बिहार बनाने का लोगों ने लिया संकल्प

  
नशामुक्त बिहार बनाने का लोगों ने लिया संकल्प


शपथ दिलाते जिलाधिकारी और एसएसपी


भागलपुर, 26 नवंबर (हि.स.)। नशा मुक्ति दिवस के लेकर शुक्रवार को जिले भर कार्यक्रम आयोजित कर शराब का सेवन नहीं करने की लोगों ने शपथ ली। मुख्य कार्यक्रम शहर के समीक्षा भवन में आयोजित किया गया। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लाइव वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी लोगों को शराब का सेवन नहीं करने की शपथ दिलायी। नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर समीक्षा भवन में सामूहिक रूप से जिला प्रशासन, पुलिस, शिक्षा, उत्पाद, स्वास्थ्य विभाग समेत कई विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने एक साथ यह शपथ लिया कि लोगों को शराब का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस दौरान शहर के गणमान्य लोगों के साथ-साथ कई स्कूल के बच्चे भी इस शपथ समारोह में शामिल हुए। इसके पहले जिले के अलग-अलग थानों एवं सरकारी कार्यालय में सामूहिक रूप से नशा मुक्ति को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया। जिलाधिकारी सुब्रत सेन और वरीय पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया सहित जिले के पदाधिकारी और कर्मचारी इस दौरान मौजूद थे। सुलतानगंज में शाराबबंदी एवं नशा मुक्त बिहार बनाने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में नशा मुक्त और शराब मुक्त बिहार बनाने को लेकर लोगों ने शपथ लिया। इस दौरान सुलतानगंज थाना परिसर में थाना अध्यक्ष लाल बहादुर द्वारा थाना परिसर में सभी पुलिस कर्मीयों को शराब का सेवन नहीं करने, शराब पीने एवं बेचने वालों पर पाबंदी लगाने का संकल्प लेते हुए शपथ दिलाया गया। उधर विद्यालय के छात्र एवं छात्रों के द्वारा शराब बंदी एंव नशा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प लेते हुए जागरूकता अभियान चलाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story