"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

लूटपाट की साजिश का आरोपित गिरफ्तार

  
लूटपाट की साजिश का आरोपित गिरफ्तार


दुमका, 23 अक्टूबर (हि.स.)। ज्वेलर्स दुकान में लूटपाट के प्रयास में नगर थाना पुलिस एक युवक को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दी है। गिरफ्तार आरोपी युवक हंसडीहा थाना क्षेत्र के नोनीहाट के भदवारी गांव निवासी प्रकाश मंडल है।

जानकारी के अनुसार प्रकाश को पुलिस गिरफ्तार में वारदात को अंजाम देने पहुंच लोगों के हत्थे चढ़ा बिहार के खगड़िया निवासी सुनील महल्ला के निशानदेही पुलिस गिरफ्तार की है। प्रकाश लूट के प्रयास में संलिप्त रोहित यादव, साहेब यादव और सचिन यादव के सहयोग के आरोप में गिरफ्तार की है। प्रकाश मुर्गा व्यवसायी है। प्रकाश पर आरोप है कि रोहित, साहेब और सचिन को नोनीहाट में किराये का मकान दिलवाया था। करीब डेढ़ साल से लूट के वारदात को अंजाम देने पहुंचे अपराधी नोनीहाट में प्रकाश के समीप किराये के एक मकान में रह रहे थे। पुलिस आरोपी से वारदात से जुडी कई अहम सवाल के जबाब भी ली।

उल्लेखनीय है कि बीते 18 अक्टूबर को चार की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के शहर के बीचोबीच मारवाड़ी चौक पर गणपति ज्वेलर्स दुकान से लूट पाट का प्रयास किया था। जिसमें दुकानदार विजय वर्मा, उनके भाई संजय और राजू सोनी की सूझ-बूझ और हिम्मत से एक आपराधिक लोगों के हत्थे चढ़ गया था। इस दौरान अपराधियों के द्वारा चलायी गई गोली से दुकानदार भाई आंशिक रूप से घायल हो गये थे। वहीं लोगों के पिटाई से गंभीर रूप से घायल सुनील मुखिया को फुलो-झानों मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ नीरज

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story