"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

जेएनयू अस्पताल में आग,एसी में शॉर्ट सर्किट से हुआ धमाका, वार्ड में भर्ती मरीजों ने भाग कर बचाई जान

  
जयपुर/अजमेर, 08 अप्रैल(हि.स.)। अजमेर के जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू)अस्पताल में गुरुवार तडके आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल गया। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की गाडियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। हालांकि आग से कोई जन हानि नहीं हुई।

बताया जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट से धमाका होने से न्यूरो सर्जरी मेल वार्ड में भर्ती मरीज और परिजन ने भाग कर अपनी जान बचाई। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

जेएनयू अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अनिल जैन  ने बताया कि जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में गुरुवार सुबह न्यूरो सर्जरी मेल वार्ड में अचानक आग लग गई। इससे वहां धुआं फैल गया और अफरा-तफरी मच गई। हादसे के समय वहां भर्ती 8 मरीज व उनके परिजन थे। बाद में अस्पताल के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया।  इस दौरान सूचना मिलने पर फायर दमकल भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वार्ड में धुआं भर जाने की वजह से आग बुझाने में भी परेशानी हुई। हालांकि आग से कोई जन हानि नहीं हुई। बाद में इन मरीजों को दूसरे वार्ड में भर्ती कर लिया। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन आग से वायरिंग, वार्ड में रखी दवाएं व अन्य सामान जल गया। आग का कारण वार्ड में लगे एसी में शॉर्ट सर्किट से धमाका होना और आग लगी है।
हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश/संदीप

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story