"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

मोक्षधाम में पिता की जलती चिता में कूदी बेटी, 70 प्रतिशत झुलसी

  
मोक्षधाम में पिता की जलती चिता में कूदी बेटी, 70 प्रतिशत झुलसी
बाड़मेर, 04 मई (हि.स.)। वैश्विक महामारी कोरोना की आपदा में एक पुत्री अपने पिता के जाने का गम बर्दाश्त नहीं कर सकी और मंगलवार को मोक्षधाम में पिता की जलती चिता में कूद पड़ी। जिला मुख्यालय के मोक्षधाम में तीन बेटियों ने कोरोना से मौत का शिकार हुए पिता को मुखाग्नि दी। कुछ देर बाद अचानक उनमें से एक बेटी जोर से चिल्लाई कि पिता मेरे सब कुछ थे, जब वही नहीं रहे तो मैं जी कर क्या करूंगी? यह कहकर वह चिता में कूद पड़ी। वहां खड़े लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले बेटी 70 प्रतिशत तक झुलस गई। उसे जैसे-तैसे बाहर खींचकर अस्पताल ले जाया गया। वह 70 प्रतिशत तक जल गई है। अब वह अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है।

कोतवाली थानाधिकारी प्रेमप्रकाश ने बताया कि इस संबंध में परिजनों की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है, इसलिए अभी इस मामले में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। पुत्री 70 प्रतिशत तक झुलसी है। वह जब भी बयान देने की स्थिति में होंगी, तब उसके बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि बाड़मेर की रॉय कॉलोनी में रहने वालेे 65 वर्ष के दामोदर शारदा कोरोना पॉजिटिव थे। उन्हें उनकी बेटियों ने बाड़मेर राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उनका इलाज चल रहा था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। मौत के बाद उनके शव को श्मशान घाट समिति की गाड़ी में लाया गया था। यहां वे कोविड पीडितों की मौत के लिए अलग से बनाए शवदाह गृह तक ले गए, लेकिन बेटियों की जिद पर समिति ने उन्हें सामान्य शवदाह में चिता का स्थान दे दिया। यहां दामोदर शारदा की बेटी 34 वर्षीय चंद्रकला ने पिता को मुखाग्नि दी। इसके बाद यह हृदय विदारक घटना हो गई।

श्मशान समिति के संयोजक भैरू सिंह फुलवारिया का कहना है कि शाम करीब 4 बजे के कोरोना पॉजिटिव शव को अंतिम संस्कार के लिए लाया गया था। यहां पॉजिटिव मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए अलग से व्यवस्था है, लेकिन उनके परिजनों ने हमारी बात नहीं मानी। सामान्य जगह पर अंतिम संस्कार करने लगे। उसी दौरान उनकी बेटी चंद्रकला जलती चिता में कूद गई। 
हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story