"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

बरसाती पानी से भरे तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत

  


जयपुर, 15 सितम्बर (हि.स.)। शिवदासपुरा थाना इलाके में गोनेर धाम में स्थित बरसाती पानी से भरे तालाब में बुधवार को तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब परिवार के लोग रुकने के लिए तालाब के किनारे तंबू लगा रहे थे। इसी दौरान खेलते हुए बच्चे पानी में उतर गए। तीनों बच्चों के माता-पिता जब तक उन्हें बचाने के लिए दौड़ते हुए तालाब के किनारे पहुंचे, तब तक बच्चे डूब चुके थे। पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों को बाहर निकाला। उनको महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

थानाधिकारी भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि हादसे में गुलशन (9) पुत्र सलमान खान, शाहिना (8) पुत्री हकीम खान और नब्बू (8) पुत्री अफसर खान की बरसाती पानी से भरे तालाब में डूबने से मौत हो गई। ये तीनों बच्चे और उनका परिवार वार्ड नंबर 5, मल्लों का मोहल्ला झाग, बस्सी बस स्टैंड के रहने वाले हैं। यह परिवार पेट पालने के लिए इधर-उधर घूमता है।

जानकारी में सामने आया कि बुधवार को ही तीनों बच्चों का परिवार गोनेर पहुंचा था और जगन्नाथ तालाब के किनारे अपना तंबू लगा रहा था। जहां गुलशन, शाहिना और नब्बू सीढ़ियों से होकर तालाब में उतर कर पानी में नहाने लगे। तीनों ही गहराई ज्यादा होने से पानी में डूबने लगे तो चीख पुकार करने लगे। आवाज सुनकर परिवार के लोग दौड़ते हुए पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से तालाब से तीनों बच्चों को बाहर निकाल कर तत्काल एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तीनों की मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार / दिनेश

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story