"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

ऋषिकेश : ऑल इंडिया महिला हॉकी चैंपियनशिप का महापौर ने किया उद्घाटन

  
ऋषिकेश : ऑल इंडिया महिला हॉकी चैंपियनशिप का महापौर ने किया उद्घाटन


समाजवादी पार्टी नेता सिद्धगोपाल साहू के प्रतिष्ठानों पर विरोध करते हिंदू संगठन


ऋषिकेश, 26 नवम्बर (हि.स.)। आईडीपीएल के खेल मैदान में शुक्रवार को नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं ने ऑल इंडिया महिला हॉकी टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। खास बात यह रही कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की पौत्री भी चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने यहां पहुंची है।

स्वर्गीय करमचंद सिंह ग्रेवाल की स्मृति में आयोजित प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर महापौर ने कहा कि ऋषिकेश के लिए यह गर्व की बात है कि आईडीपीएल का खेल मैदान आज महिला हॉकी की राष्ट्रीय चैंपियनशिप का गवाह बना है। चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने विदर्भ ड्रीम चंद्रपुर (महाराष्ट्र), मेरठ की टीम, हापुड़ की टीम, कोलकाता की टीम, बिजनौर की टीम, काशीपुर टीम, हल्द्वानी की टीम, देहरादून टीम, लोकल आईडीपीएल की टीम यहां पहुंची हैं। यहां आयोजित प्रतियोगिता की गूंज दूर तक जाएगी।

उन्होंने कहा कि देश की बेटियां हर क्षेत्र में आगे बड़ रही हैं। फाईटर प्लेन को उड़ाने से लेकर खेल के मैदान में बेटियों ने देश को गौरवान्वित करने का काम किया है। ऋषिकेश में खेल मैदान के बारे में पूछे जाने पर महापौर ने कहा कि हरिद्वार रोड के ट्रेचिंग ग्राउंड में खेल मैदान व पार्किंग का निर्माण कराया जा सकता है बोर्ड के सदस्यों का साथ मिला तो वह इसमें कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगी।

इससे पहले महापौर ने अलग-अलग राज्य से आयी हॉकी टीम से मुलाकात की और उन्हें शुभकामना दी। इसके पश्चात उन्होंने हॉकी स्टिक से गेंद को पुश कर टूर्नामेंट का विधिवत शुभारंभ किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story