"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

टीम भावना के साथ स्वस्थ समाज के निर्माण में भागीदारी निभायें: एसपी

  
टीम भावना के साथ स्वस्थ समाज के निर्माण में भागीदारी निभायें: एसपी


खूंटी, 23 अक्टूबर (हि.स.)। कभी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र के रूप में अपनी पहचान बना चुके गानालोया पंचायत के गनगीरा गांव की तस्वीर अब बदल गई है। अब गांव के लोग खेती-बारी, खेलकूद समेत विकास के अन्य पहलुओं पर काम करने लगे हैं। गनगीरा गांव में आयोजित तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल मैच का उदघाटन शनिवार को बतौर मुख्य अतिथि जिले के एसपी आशुतोष शेखर ने किया।

गांव के युवक-युवतियों ने मांदर और झांझ बजाते नाचते-गाते एसपी को मंच तक ले गए, जहां उन्होंने खिलाड़ियों और हजारों दर्शकों का आह्वान किया कि हम इस प्रतियोगिता से सीख लेकर एक साथ जुड़ें और टीम भावना के साथ बुरी चीजों और बुरी आदतों को छोड़ स्वस्थ जीवन और समाज बनाने की दिशा में काम करें।

उन्होंने कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम है, जिससे मनोरंजन के साथ शारीरिक क्षमता बढ़ती है। यह हमें टीम भावना के साथ बेहतर समाज के निर्माण की सीख देती है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों और दर्शकों से स्वस्थ समाज के निर्माण में अपनी भागदारी निभाने की अपील की। उन्होंने कहा कि खेल जीवन का वह अध्याय है, जो हमें बेहतर शिक्षा देता है।

झारखंड हॉकी की नर्सरी

एसपी ने कहा कि खूंटी, सिमडेगा समेत संपुर्ण झारखंड हॉकी की नर्सरी है। खूंटी और सिमडेगा की बेटियों ने ओलम्पिक में हॉकी खेलकर झारखंड का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। उन्होंने सामाजिक कुरीतियों और बुराइयों को त्याग कर खेल का दामन थामने की अपील की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और प्रशिक्षण देने के लिए जिला प्रशासन काफी संवेदनशीलता के साथ काम कर रहा है। उन्होंने लोगों से सामाजिक संवेदना को सुदृढ़ करने की अपील की।

कार्यक्रम में मुखिया हन्ना डोडराय, पंचायत समिति सदस्य उर्मिला देवी, जयमंगल डोडराय, दुबियार डोडराय, पीटर पुूूर्ति, रोहित पूर्ति, लुकस ढ़ोढ़राय, संतोष डोडाराय, अल्बर्ट पूर्ति सहित अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story