"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

म्यूटेशन के लंबित मामलों का जल्द करें निष्पादन: उपायुक्त

  
म्यूटेशन के लंबित मामलों का जल्द करें निष्पादन: उपायुक्त


तस्वीर


रांची, 23 अक्टूबर (हि.स.)। रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने शुक्रवार को रातू अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने अंचल में म्यूटेशन और सीमांकन के कार्यो की समीक्षा की। साथ ही म्यूटेशन के लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि म्यूटेशन और सीमांकन पर फोकस करें।अंचल कार्यालय में अन्य सामान्य गतिविधियों की जानकारी लेने के साथ उपायुक्त ने पदाधिकारियों एवं कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी-कर्मी समय पर कार्यालय में उपस्थित रहें और कार्यों का निष्ठापूर्वक निष्पादन करें।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अंचल में अवैध जमाबंदी की जानकारी ली। उन्होंने अवैध जमाबंदी को रद्द करने को लेकर संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अंचल में कितने गैर मजरुअह जमीन का रैयतीकरण किया गया है इसकी समीक्षा करते हुए भी उपायुक्त ने सीओ को आवश्यक निर्देश दिये।

अंचल में अतिक्रमण को लेकर अपर समाहर्त्ता द्वारा दी गयी रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने आवश्यक प्रक्रिया को पूरी करते हुए अतिक्रमित क्षेत्र को मुक्त कराने का निर्देश दिया।

इस दौरान अपर समाहर्त्ता , उप समाहर्त्ता भूमि सुधार, उप समाहर्त्ता जिला सामान्य शाखा, जिला नजारत उप समाहर्त्ता, गोपनीय शाखा प्रभारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विकास

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story