"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कालाबाजारी रोकने के लिए अब निगम जोनल कार्यालय पर होंगे 'ऑक्सीजन रिफिलिंग'

  
गाजियाबाद, 04 मई(हि.स.)। जनपद में ऑक्सीजन की कालाबाजारी और बदइंतजामों पर नकेल कसने के लिए प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाया है। जिसके तहत अब ऑक्सीजन की रिफिलिंग नगर निगम के सभी पांचों जोनल कार्यालय पर होगी और इसकी मॉनिटरिंग नगर निगम का स्टाफ करेगा। 

 सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री व गाजियाबाद के सांसद डॉक्टर जनरल वीके सिंह के संज्ञान में ऑक्सीजन कालाबाजारी को लेकर बड़े पैमाने पर शिकायतें आई हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है कि अब ऑक्सीजन की आपूर्ति प्राइवेट केंद्रों से न होकर नगर निगम के जोनल कार्यालय से आपूर्ति की जाएगी। यह व्यवस्था आगामी 2 दिन के अंदर लागू हो जाएगी। 

 भाजपा की स्थानीय इकाई से जुड़े कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने जनरल वीके सिंह से उनके कैंप कार्यालय पर मुलाकात कर ऑक्सीजन की कालाबाजारी के संबंध में अवगत कराया था। नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री ने यह आदेश दिया है कि अब किसी भी प्राइवेट केंद्र के बजाय निगम कार्यालय पर उन्हीं लोगों को ऑक्सीजन की सप्लाई दी जाए जिनके पास डॉक्टर का लिखा हुआ पर्चा या अस्पताल द्वारा डिमांड रिपोर्ट भेजी गई है जो लोग होम आइसोलेशन में है उनका आधार कार्ड और डॉक्टर द्वारा लिखा गया पर्चा आधार कार्ड सहित निगम कार्यालय में प्रेषित करना होगा। 

 नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि निगम के सभी पांचों जोनों में यह व्यवस्था इसलिए लागू की गई है ताकि शहर के किसी भी कोने का व्यक्ति किसी भी जून में आसानी से पहुंच सकता है और उसे ऑक्सीजन सप्लाई केंद्र का पता लगाने की भी जरूरत महसूस नहीं होगी। 

 आपको बता दें कि पहले जिला प्रशासन ने लाल कुआं वह शहर के कुछ अन्य स्थानों पर ऑक्सीजन सिलेंडरों की रिफलिंग करने की व्यवस्था की थी लेकिन वहां लंबी कतारें लग रही थी और लोगों का शोषण किया जा रहा था लेकिन अब इस फैसले से न तो लंबी कतारें लगेगी और नहीं उनका शोषण होगा। 

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story