"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कोविड अस्पताल का औचक निरीक्षण कर आयुक्त ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

  
कोविड अस्पताल का औचक निरीक्षण कर आयुक्त ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
चित्रकूट, 04 मई (हि.स.)। चित्रकूट धाम मंडल बांदा के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को कोविड अस्पताल चित्रकूट एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवरामपुर का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान आयुक्त ने अधिकारियों को कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये। 

मंगलवार को कोविड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर इम्तियाज को निर्देश दिए की कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। दवाई, ऑक्सीजन,खानपान तथा साफ-सफाई की अच्छी तरह से व्यवस्थाएं कराई जाए। 

 कहा कि चिकित्सकों द्वारा लगातार मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए, अगर किसी को समस्या है तो तत्काल उन्हें मेडिकल कॉलेज बांदा भेजा जाए। उन्होंने कहा कि आप लोग इस महामारी से स्वयं बचते हुए लोगों की जान बचाये। कहा कि शासन से भी लगातार निर्देश प्राप्त हो रहे हैं कि कोई मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। इसके बाद मंडलायुक्त ने कलेक्ट्रेट में स्थापित कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं को देखा। 

  जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने बताया कि कंट्रोल सेंटर पर 20 टेलीफोन लगाए गए हैं। जिसमें लगातार 20 कर्मचारियों द्वारा होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी करते हैं। जिस मरीज को कोई समस्या होती है तो तत्काल एंबुलेंस भेज कर अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाता है। तथा उन मरीजों से वार्ता कर स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में भी जानकारी की जाती है। इसके अलावा जो कंट्रोल रूम नंबर पर मरीजों द्वारा समस्याएं बताई जाती है तो उनका भी तत्काल निस्तारण कराया जाता है। 

आयुक्त ने कंट्रोल रूम में तैनात चिकित्सक को निर्देश दिए की जो समस्याएं प्राप्त होती हैं तो उस समस्या ग्रस्त  व्यक्ति से फीडबैक भी लिया जाए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, प्रशिक्षु आईएएस जगदेव सिंह, उप जिला अधिकारी कर्वी राम प्रकाश सहित संबंधित अधिकारी तथा चिकित्सक मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /रतन

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story