"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कोविड के लिए बने स्वर्ण जयंती अस्पताल का ऊर्जामंत्री ने निरीक्षण किया

  
कोविड के लिए बने स्वर्ण जयंती अस्पताल का ऊर्जामंत्री ने निरीक्षण किया
मरीजों के लिए एक सप्ताह में तैयार हो जाएगा 100 बैड वाला ऑक्सीजन आईसीयू युक्त स्वर्ण जयंती अस्पताल : श्रीकांत शर्मा
कोरोना का संकट मथुरा में बढ़ता देख प्रदेश के ऊर्जामंत्री ने जिला प्रशासन संग की बैठक

मथुरा, 04 मई(हि.स.)। मरीजो को समुचित उपचार न मिलने की स्थिति से चिंतित प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार कोविड के लिए बनाए गए स्वर्ण जयंती अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल मथुरा वृंदावन के नगर आयुक्त अनुनय झा और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रचना गुप्ता मौजूद रहे। 

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त अनुनय झा ने मंत्री श्रीकांत शर्मा को 100 ऑक्सीजन आई सी यू बेड युक्त अस्पताल के बारे में जानकारी दी। निरीक्षण के उपरांत ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अस्पताल के तैयार होने की कि गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए पत्रकारों को बताया कि इसी हफ्ते स्वर्ण जयंती अस्पताल में मरीजों को भर्ती करना प्रारंभ कर दिया जाएगा। इससे मथुरा के लोगों को बहुत बड़ा लाभ होगा। 

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी और सीएमओ को सख्त निर्देश दिए कि वह होम आइसोलेशन वाले मरीजों से लगातार संपर्क बनाए रखें तथा मरीजों के कॉल पर रैपिड रिस्पांस टीम तत्काल पहुंचनी चाहिए। पॉजिटिव की जानकारी होते ही मरीज को सरकारी दवा की किट और उसके घर के आस-पास सैनिटाइजेशन फॉकिंग कराया जाए। उन्होंने कहा इस महामारी में योगी सरकार पूरी ताकत के साथ अपनी जनता को राहत प्रदान करने में जुटी है। कुछ समस्याएं सामने आ रही है उन पर तेजी से कार्य किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story