"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

गाजीपुर: कूलर फैक्ट्री में आग लगने से करोड़ों का सामान खाक

  
गाजीपुर, 08 अप्रैल (हि.स.)। जनपद के सुहवल थानान्तर्गत ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन के बगल में स्थित कूलर फैक्ट्री में गुरुवार की सुबह आग लगने से डेढ़ से दो करोड़ लागत का कूलर व सामान जलकर खाक हो गया। 

 प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग का स्वरूप इतना विकराल था कि काफी दूर तक उसकी लपट गर्मी महसूस की जा रही थी। जनपद मुख्यालय पुलिस लाइन सहित जमानिया व मोहम्मदाबाद तहसील की अग्निशमन टीम लगने के बावजूद आग बुझाने में 3 से 4 घंटे लगे। इस दौरान सब कुछ जलकर खाक हो गया। 

 कूलर फैक्ट्री संचालक संतोष सिंह ने बताया कि गुरुवार की भोर में उन्हें सूचना मिली कि ताड़ीघाट स्थित उनके कूलर फैक्ट्री में आग लग गई। जिसका कारण अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है। फैक्ट्री स्वामी के अनुसार गर्मी के सीजन को देखते हुए वर्तमान समय में फैक्ट्री में लगभग 5000 तैयार थे। इसके अलावा एक पीकप, जनरेटर, नगदी पैसा, आवश्यक कागजात इत्यादि जलकर राख हो गया। 

 सूचना पर प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र सिंह मय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। अग्निशमन अधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना के बाद पहुंचने पर आग की भयावहता देखते हुए पुलिस लाइन अग्निशमन स्टेशन के साथ ही जमानिया व मोहम्दाबाद तहसील से अग्निशमन केंद्र से गाड़ियों को बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। 

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीराम

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story