"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

जिला न्यायालय समेत जनपद के सभी विभागों में मनाया गया संविधान दिवस

  
जिला न्यायालय समेत जनपद के सभी विभागों में मनाया गया संविधान दिवस


जिला न्यायालय समेत जनपद के सभी  विभागों  में मनाया गया संविधान दिवस


कानपुर देहात, 26 नवम्बर (हि.स.)। जनपद के माती कोर्ट में शुक्रवार को भारतीय संविधान दिवस में मनाया गया। न्यायालय परिसर में जनपद न्यायाधीश अनिल कुमार झा की अध्यक्षता में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में भारतीय संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया गया।

देश आज संविधान दिवस मना रहा है। इसी कड़ी में कानपुर देहात में जनपद कोर्ट के साथ जिला कलक्ट्रेट और विकास भवन समेत कई जगह इसको अलग-अलग तरह से मनाया गया। इसी कड़ी में न्यायालय परिसर में जनपद न्यायाधीश के साथ संविधान की प्रस्तावना, हम भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभूत्व-सम्पन्न समाजवादी पंथनिरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में 26 नवम्बर, 1949 ई. को इस संविधान को अंगीकृत अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं का पाठन किया।

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह और अन्य अधिकारियों ने मिलकर भीम राव अम्बेडर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करते हुए दीप भी प्रज्वलित किया। इस कड़ी में विकास भवन में भी कार्य्रकम का आयोजन किया, जिसमें सभी विभागों के लोग वहां मौजूद हुए और अपने अपने तरह से संविधान दिवस के बारे में बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/अवनीश

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story