"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

मीरजापुर : जिलाधिकारी-एसपी ने जेल की बैरकों को खंगाला, परखी गुणवत्ता

  
मीरजापुर : जिलाधिकारी-एसपी ने जेल की बैरकों को खंगाला, परखी गुणवत्ता


- भोजनालय व चिकित्सालय का निरीक्षण कर जाना हाल

- जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर लगातार ध्यान देने का निर्देश

मीरजापुर, 26 नवम्बर (हि.स.)। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भोजन आदि की गुणवत्ता परखी। साथ ही जेल अधीक्षक से कोरोना नियम का पालन करने का निर्देश दिया। सुरक्षा पर भी खास ध्यान देने का निर्देश दिया।

डीएम-एसपी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ शुक्रवार की दोपहर जिला कारागार का निरीक्षण करने पहुंचे। जेल में दाखिल होने के बाद सभी बैरकों को खंगाला। भोजनालय स्थल का निरीक्षण कर बंदियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में जाना। चिकित्सालय को भी देखा। बंदियों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।

जेल अधीक्षक अरूण कुमार मिश्रा को निर्देशित किया कि जो भी बंदी बीमार हो उनका तत्काल इलाज कराया जाए। चिकित्सक के रेफर करने पर गंभीर रूप से बीमार बंदियों को मंडलीय चिकित्सालय भर्ती कराकर इलाज कराएं। कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। साथ ही बंदियों का टीकाकरण कराने को कहा। पुलिस अधीक्षक ने जेल की सुरक्षा के बारे में जाना।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। जहां से भी अवस्था की आशंका हो, तत्काल पुलिस को सूचना दी जाए। बंदी रक्षकों को चौकस रहकर ड्यूटी करने का निर्देश दिया। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार वर्मा, सीओ नगर प्रभात राय, एसडीएम सदर चंद्रभानू, कटरा कोतवाल स्वामीनाथ आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गिरजा शंकर

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story