"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

आवारा पशुओ के लिए दौड़ाए गए बिजली करंट से किसान की मौत

  
आवारा पशुओ के लिए दौड़ाए गए बिजली करंट से किसान की मौत


फर्रुखाबाद, 26 नवम्बर (हि.स.)। थाना कमालगंज क्षेत्र में आवारा पशुओ को रोकने के लिए कटीले तारों में दौड़ाए गए बिजली करेंट से शुक्रवार को किसान की मौत हो गई। परिजनों ने शव सड़क पर रख जाम लगा दिया।

थाना क्षेत्र के ग्राम सिंघीरामपुर निवासी राघवेंद्र (45) पुत्र रघुनाथ पड़ोसी गांव चौपेड़ा निवासी कश्मीर यादव के नलकूप के पानी से अपने खेत की सिंचाई करने जा रहा था। कश्मीर ने आवारा जानवरों से फसल की रखवाली के लिए खेत के किनारे कटीले तार लगाकर बिजली का करंट छोड़ दिया था। कटीलें तार का करंट पानी में चले जाने से राघवेंद्र काफी देर तक झटपटाता रहा और थोड़ी देर में ही बेहोश हो गया। परिजन राघवेंद्र को कमालगंज सीएचसी ले गए डॉक्टर ने उसे को मृत घोषित कर दिया।

परिजन शव को घर ले गए और बाद में शव को गांव के बाहर सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। परिजन कश्मीर यादव के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने व गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह एवं खुदागंज चौकी इंचार्ज प्रताप सिंह ने परिजनों को जाम खोलने को समझाया। सूचना देने के बावजूद बिजली विभाग का कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। राघवेंद्र की मौत पर परिवार की महिलाएं बिलखती रही।

थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रपाल

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story