"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भी मानव माना, अमन त्रिपाठी की हत्या की गई थी

  
पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भी मानव माना, अमन त्रिपाठी की हत्या की गई थी


बांदा, 26 नवम्बर (हि.स.)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने शुक्रवार को पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ अनशन स्थल पर पहुंचकर भाजपा नेता संजय त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधु त्रिपाठी से मुलाकात कर बेटे की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी और कहा कि अमन की हत्या की गई है और मामले को दबाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी की गई है।

उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट एक तरह से एक फार्म होता है। इस फार्म में बिंदुवार पॉइंट दर्ज करने के लिए होते हैं। जैसे मृतक के शरीर में चोट के निशान थे या नहीं इस पर फार्म के रिक्त स्थान पर हां या न का जवाब भरना चाहिए। इसमें कुल 10- 12 पॉइंट ऐसे हैं जो खाली छोड़ दिए गए हैं।

इस संबंध में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से मैंने बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मुझसे अच्छा पोस्टमार्टम कोई नहीं कर सकता है, लाश जली हुई थी फिर भी मैंने सही ढंग से पोस्टमार्टम किया है। जब उनसे फार्म में खाली स्थान छोड़ने के लिए पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे फांसी पर लटका देना या गोली मरवा देना। डॉक्टर की इन बातों की मेरे पास ऑडियो रिकॉर्डिंग है।

श्री सिद्दीकी ने कहा कि यह गंभीर मामला है जिस तरह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी की गई है। उससे साफ जाहिर होता है कि अमन त्रिपाठी की हत्या के बाद लाश जलाई गई और फिर उसे नदी में फेंका गया था। उन्होंने कहा कि इस मामले में पार्टी के नेता प्रियंका गांधी से बातचीत करने के बाद पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए पार्टी अगला कदम उठाएगी।

श्री सिद्दीकी शुक्रवार को पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रदुम्न कुमार दुबे लालू ,राजेश दीक्षित अन्य नेताओं के साथ अनशन स्थल पर पहुंचे और भाजपा नेता संजय त्रिपाठी व उनकी पत्नी मधु त्रिपाठी से मिलकर बेटे की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त की और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी उन्हें न्याय दिलाने के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story