"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ का शुभारम्भ

  
सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ का शुभारम्भ


संत कबीर नगऱ 26 नवम्बर, हि.स.।जनपद में 26 से 28 नवम्बर तक होने वाले सांसद खेल स्पर्धा का मुख्य उद्देष्य खेलों के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ाने, उन्हें और अधिक प्रतिभावान बनाना है,जिससे आगे चलकर युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय /अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अपनी खेल प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर मिल सके। इसी उद्देष्य से प्रदेष में खेलों को बढ़ावा देने ,युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए जनपद स्तरीय एवं तहसील स्तरीय विभिन्न खेलों यथा- एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी, क्रिकेट एवं हाकी आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकें।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि धर्मेन्द्र। सिह ने खेल महाकुंभ के भव्य आयोजन के लिए तथा अधिक से अधिक खिलाड़ियों को इससे जोड़ने के लिए सांसद प्रवीण निषाद को बधाई दी। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश के सभी संसदीय क्षेत्रों में खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इससे खिलाड़ियों को खेल के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यदि इसी प्रकार खेल का आयोजन होता रहा तो निश्चित रूप से संत कबीर नगर जिले का खिलाड़ी ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करेगा। देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बल्कि उनकी प्रतिभा को निखारने की जरूरत है । इसलिए सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं कराने का निर्णय लिया गया है ताकि युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्षित करने के अवसर प्राप्त हो सके। जब हमारे युवा अपनी खेल प्रतिभा का अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो वह राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले खेलों में प्रतिभाग कर देश, प्रदेश व जनपद का नाम रोशन करेंगे।

सांसद प्रवीण निषाद ने का कि यह खेल महोत्सव प्रधानमंत्री के निर्देशन में पूरे देश में आयोजित हो रहा है। अच्छे प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है। यह खेल महाकुम्भ संत कबीर नगर के युवाओं को विकास की नयी उचाइयां प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि चाहे सांसद खेल महाकुम्भ हो या खेल के मैदान, प्रत्येक जनपद में स्टेडियम की सरकार द्वारा युवाओं को सुविधा प्रदान की जा रही है। ओलम्पिक एवं पैरा ओलम्पिक में विजयी प्रतिभागियों को सरकार द्वारा नकद पुरस्कार तथा सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेंद्र

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story