"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

समर्थन मूल्य गारंटी कानून न बनने तक जारी रहेगा आन्दोलन

  
समर्थन मूल्य गारंटी कानून न बनने तक जारी रहेगा आन्दोलन


समर्थन मूल्य गारंटी कानून न बनने तक जारी रहेगा आन्दोलन


चित्रकूट, 26 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश किसान सभा के राज्य कार्यकारिणी सदस्य का रुद्र प्रसाद मिश्र ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी का कानून न बनने तक किसानों का आन्दोलन आर-पार की लडाई तक जारी रहेगा।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश किसान सभा के राज्य कार्यकारिणी सदस्य का रुद्र प्रसाद मिश्र ने तहसील में प्रदर्शन कर हुई सभा में कहा कि खेती की सम्पूर्ण लागत पर न्यूनतम समर्थन मूल्य को किसानों का कानूनी हक बनाया जाये, ताकि देश के हर किसान को पूरी फसल पर मूल्य पर खरीद की गारंटी हो सके। सरकार ने वायदा खिलाफी कर विद्युत अधिनियम संशोधन को वापस ले लिया।

उप्र किसान सभा ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड के अजय मिश्र उर्फ टेनी को बर्खास्त कर गिरफ्तार किया जाये। आन्दोलन दौरान सात सौ किसान शहादत दे चुके हैं। ऐसे किसानों के परिवारों को मुआवजे व पुर्नवास की व्यवस्था की जाये। प्रदर्शन और सभा में का नाथूराम, अजय सिंह, ओमप्रकाश सिंह, रामप्रताप विश्वकर्माद्व लल्लूराम त्रिपाठी, चुनकूराम पाल, रामसहाय, शिवशंकर मिश्रा, शिवप्रसाद आदि मौजूद रहे। किसानों की ओर से संयुक्त किसान मोर्चा के छपे पत्र को जनता के बीच बांटा जाये।

हिन्दुस्थान समाचार/ रतन

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story