"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

सरकारी कर्मचारियों को अगले साल दुर्गा पूजा पर मिलेंगी लगातार 11 दिन की छुट्टी

  
सरकारी कर्मचारियों को अगले साल दुर्गा पूजा पर मिलेंगी लगातार 11 दिन की छुट्टी


कोलकाता, 26 नवंबर (हि.स.)। राज्य सचिवालय नवान्न ने वर्ष 2022 के लिए सरकारी छुट्टियों की सूची प्रकाशित कर दी है। अगले वर्ष दुर्गा पूजा के दौरान सरकारी कर्मचारियों को लगातार 11 दिन की छुट्टी का लाभ मिलेगा।

नवान्न की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में बताया कि एनआई एक्ट के मुताबिक राज्य सरकार के कर्मचारियों को इस बार कुल 18 छुट्टी मिलेगी। हालांकि, राज्य सरकार ने दूसरी सूची प्रकाशित की है और कर्मचारियों के लिए 20 दिन और छुट्टी की घोषणा की है। साथ ही विशेष समुदाय के सरकारी कर्मचारियों को चार विभागीय अवकाश मिलेगा।

शुक्रवार को प्रकाशित राज्य सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों की सूची में बंगाल का सबसे बड़ा त्योहार दुर्गा पूजा के लिए उन्हें लगातार 11 दिन की छुट्टी मिलने वाली हैं। एनआई एक्ट में दुर्गापूजा की छुट्टी तीन अक्टूबर से पांच अक्टूबर तक केवल तीन दिन है लेकिन राज्य सरकार ने कुछ और दिनों की छुट्टी का ऐलान किया है। सरकारी कार्यालय में पंचमी के दिन शुक्रवार 30 अक्टूबर को अवकाश रहेगा। दुर्गा पूजा की छुट्टी लक्ष्मीपूजन के अगले दिन 10 नवम्बर तक जारी रहेंगी। राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी काली पूजा की भी तीन दिन की छुट्टी मिलेंगी। इसके अलावा, राज्य सरकार ने डोल और सरस्वती पूजा के लिए एक दिन की छुट्टी की घोषणा की है। इसके अलावा, गुरु रविदास के जन्मदिन, ईस्टर शनिवार, हल दिवस और करम पूजा के अवसर पर विशेष सामुदायिक कर्मचारियों के लिए अवकाश रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार /सुगंधी

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story