"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

संविधान दिवस पर बाएसएफ ने आयोजित किया शपथग्रहण कार्यक्रम

  
संविधान दिवस पर बाएसएफ ने आयोजित किया शपथग्रहण कार्यक्रम


सिलीगुड़ी, 26 नवंबर (हि.स.)। संविधान दिवस के अवसर पर शुक्रवार को उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक रवि गांधी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल के कदमतला परिसर में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दोरान उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सभी अधिकारियों और जवानों ने संविधान के मानदंडों का पालन करने का संकल्प लिया।

उल्लेखनीय है कि संविधान दिवस को राष्ट्रीय कानून दिवस के रूप में भी जाना जाता है। 26 नवंबर 1949 को देश की संविधान सभा ने वर्तमान संविधान को विधिवत रुप में अंगीकार किया था। यह दिन भारत में संविधान को अपनाने की याद दिलाता है। संविधान दिवस संवैधानिक मूल्यों के प्रति नागरिकों में सम्मान की भवना को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है। वर्ष 2015 मे डॅ0 भीम राव आंबेडकर के 125 वें जंयती वर्ष के रुप में 26 नवंबर, 2015 को सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्रालय ने इस दिवस को संविधान दिवस के रूप में मनाने के केन्द्र सरकार के फैसले को अधिसूचित किया था।

हिन्दुस्थान समाचार /सचिन

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story