"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

TikTok स्टार जन्नत जुबैर को कब से था इसके बैन होने का इंतज़ार, सरकार के फैसले पर जताई ख़ुशी 

  

न्यूज़ डेस्क : चीन और भारत (Bharat) के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने देश में TikTok समेत 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया है। जहां सरकार के इस फैसले का सभी लोगों ने स्वागत किया है तो वहीं कुछ टिकटॉकर्स को इससे झटका भी लगा है।

हालांकि कुछ टिकटॉकर्स (Tiktokers) ऐसे भी हैं, जिनके TikTok पर लाखों फॉलोअर्स थे, पर देशहित को ध्यान में रखते हुए सब कुर्बान कर दिए। उन्हीं में से एक हैं जन्नत ज़ुबैर रहमानी (Jannat Zubair Rahmani)।

आजतक के साथ खास बातचीत में जन्नत बताया, “मैं तो वेट ही कर रही थी की कब ये बैन की न्यूज आए. मैं बहुत खुश हूं और इस फैसले का पूरा सपोर्ट करती हूं. उन्होंने कहा कि वह टिकटॉक ही नहीं बल्कि सभी चीनी एप्लिकेशन्स के बैन को मैं सपोर्ट करती हूं.”

जन्नत ने कहा, “ऐसे कई टिकटॉकर्स है जिनको इस खबर से शॉक तो लगेगा ही लेकिन कहीं न कहीं उन्हें इसका आइडिया भी था की टिकटॉक बैन हो सकता है। मेरा यही मानना है की जो भी सिर्फ टिकटॉक पर डिपेंड थे वो लोग अपना टैलेंट कहीं और एक्सप्लोर करेंगे और अपना करियर कहीं और बनायेंगे.”

टिकटॉक पर विशाल पांडे भी काफी फेमस हैं

जन्नत ज़ुबैर रहमानी टीवी की पॉप्युलर ऐक्ट्रेस रही हैं और TikTok पर भी उनके स्टारडम के जलवे रहे हैं। TikTok पर जन्नत के 27 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं, लेकिन वह इस चीनी ऐप को बैन किए जाने से खुश हैं।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, जन्नत ने कहा कि वह सरकार के टिकटॉक समेत सभी चीनी ऐप्स को बैन किए जाने से फैसले का सपॉर्ट करती हैं। वह तो काफी वक्त से इंतजार कर रही थीं कि कब बैन करने की खबर आएगी।

जन्नत ज़ुबैर ने आगे कहा कि ऐसे कई टिकटॉकर्स हैं जिन्हें टिकटॉक बैन किए जाने से झटका लगा होगा, पर कहीं न कहीं उनके मन में भी यह बात होगी कि इसे बैन किया जा सकता है।

टिकटॉक पर विशाल पांडे भी काफी फेमस हैं और हमने जब उनसे टिकटॉक बैन पर उनका रिएक्शन जानना चाहा तो उन्होंने कहा, “इस वक्त मैं बात करने की कंडीशन में नहीं हूं और मुझे फिलहाल टिकटॉक बैन पर कोई बात नहीं करनी है.”

Share this story