क्योंकि सच जानना आपका हक़ है
क्योंकि सच जानना आपका हक़ है

खुल जाएगा बन्द किस्मत का ताला, 15 फरवरी से सातवें आसमान पर रहेगा इन 6 राशियों का भाग्य

 

खुल जाएगा बन्द किस्मत का ताला, 15 फरवरी से सातवें आसमान पर रहेगा इन 6 राशियों का भाग्य

वृषभ, तुला : अपनी भावनाओं और विचारों को आप अच्छी तरह व्यक्त कर पाएंगे। नौकरी, माता-पिता और जमीन जायजाद से जुड़े मुद्दे आपके मन में चलते रहेंगे। इन मामलों को लेकर आप अधिक धन खर्च कर सकते हैं। मिलने वाले लोगों पर आप का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। प्रेमी लोग भी अपने मन की बातें आसानी से अपने साथी को बता पाएंगे।

परिवार और मित्रों के साथ यदि कोई विवाद चल रहा है तो उस समस्या पर बात की जा सकती है। किसी भी मुद्दे को गंभीरता से लेना होगा, तभी वह समस्या हल हो सकती है। ऑफिस और कार्य क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। कोई आपके सामने आपकी तारीफ कर सकता है।

पुराने विवाद फिर से उभर कर सामने आ सकते हैं। अचानक धन हानि का योग भी बन रहा है। आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें।

रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुँचा सकती है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। आपके लिए यह ख़ूबसूरत रोमानी दिन रहेगा।

मकर, मीन : पैसों से संबंधित कोई चिंता यदि आपके मन में है तो मिलने वाली कोई अच्छी खबर आपकी यह चिंता दूर कर सकती है।खर्च थोड़ा अधिक रहेगा। यदि अपने परिवार के लिए कुछ धन खर्च करना पड़े तो संकोच न करें। ऑफिस और घर में होने वाले बदलावों से आप सहमत नजर आएंगे। अपनी बोलचाल में आपको संयम रखना होगा।

परिवार में आर्थिक मामलों को लेकर कोई बहस हो सकती है। जिसके कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है। आप अपनी बुद्धिमानी और दूरदर्शिता की वजह से मुश्किल से मुश्किल कामों को भी आसानी से पूरा कर सकते हैं। आपको मेहनत अधिक करनी होगी। इस मेहनत का असर आपकी सेहत पर देखा जा सकता है।

आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा इसलिए अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें।

अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नज़रअंदाज़ करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। सारी दुनिया की मदहोशी उन ख़ुशनसीबों के बीच सिमट जाती है, जो प्यार में हों। जी हाँ, आप वही ख़ुशनसीब हैं। आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं।

govt ad side bar

अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। यदि आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गये हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है, जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा।

वृश्चिक, कुंभ : आप दूसरों की मदद से कोई कार्य कर सकते हैं या दूसरों के सहयोग से आपके कार्य पूरे होंगे। इस तरह के कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। पैसों से संबंधित मामलों में थोड़ी सावधानी की जरूरत है। यदि आप किसी को पैसा देते हैं तो उसे आपके बारे में सब कुछ पता होना चाहिए।

परिवार में शांति और सद्भावना छाई रहेगी। परिवार के साथ किसी शुभ कार्य में भाग ले सकते हैं या कोई मांगलिक कार्यक्रम आपके परिवार में हो सकता है। मित्रों और भाइयों के सहयोग से आपके कार्य पूरे होंगे। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा। पहले से चल रहे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे।

आपके लिए विकास के नए अवसर खुल सकते हैं। दिन आपकी उम्मीदों से भी बहुत अच्छा है। अपने आपको व्यस्त रखना होगा। आपको अपने अंदर अधिक ऊर्जा महसूस होगी। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आपका ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा।

प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप अनुभव करेंगे। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। आप व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल पाने में समर्थ होंगे और इस खाली समय में अपने परिवार वालों के साथ गुफ्तगू कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More