ट्रेंडिंग

घर में है शादी तो पैसे की ना लें कोई टेंशन, फटाफट ऐसे हो जाएगा रूपयों का जुगाड़

Harpreet । DHNN
7 Dec 2022 8:15 AM GMT
घर में है शादी तो पैसे की ना लें कोई टेंशन, फटाफट ऐसे हो जाएगा रूपयों का जुगाड़
x
Wedding Loan apply : आजकल के शादियों में लोग जम कर पैसा को खर्च करने लग गए हैं। क्योंकि लोग सोचते हैं कि जीवन में शादी करने का एक ही मौका मिलता है, जिससे हर कीमत में सुनहरा बनाना चाहते हैं।

वही इस समय देश में शादियों का सीजन चल रहा है। जिससे दे दनादन शहनाई बज रही है। ऐसे में आप के घर में किसी की शादी या फिर आप की शादी है और पैसे की कमी हैं तो टेंशन लेने की जरुरत नहीं है। क्योंकि यहां पर आप को बताने जा रहे हैं कि शादी के लिए लाखों रुपए का इंतजाम एक पल में होने वाला है। जीं हां आप सही पढ़ रहे हैं।

आप को बता दें कि इस बदलते दौर में लोग अपने बच्चों, बहन की शादी में दिल खोल कर पैसा लगाना चाहते हैं, वो मैरिज लोन (Marriage Loan) का फायदा उठा सकते हैं। देश में बड़ी से बड़ी बैंक अपने ग्राहकों को बंपर शादी पर लोन दे रही है।

अगर आप की आय अच्छी हैं तो मैरिज लोन (Marriage Loan) के लिए HDFC, SBI, पंजाब नैशनल बैंक के अलावा कई बैंक में अप्लाई कर सकते हैं।

अक्सर देखने को मिलता है कि देश में शादियों पर पानी की तरह पैसा बहाया जाता है। हालांकि कई लोगों के पास शादी में खर्च करने के लिए लाखों-करोड़ों रुपये होते हैं तो कुछ लोग शादी के लिए उधार पैसा लेने पर मजबूर हो जाते हैं।

जिससे वेडिंग लोन के अप्लाई कर सकते हैं। और बाद में ये वेडिंग लोन को भर सकते हैं जिससे किसी के आगे आप को पैसे के लिए हाथ नहीं फैलाना पड़ता है।

कितना मिलेगा लोन

वही शादी के लिए आप आसानी से लोन ले सकते हैं. HDFC, SBI, PNB के अलावा इस बैंक जो लोन सुविधा देते हैं। शादी के लिए कोई भी व्यक्ति 50,000 से लेकर 20 लाख रुपये तक का लोन (Loan) ले सकता है। आप 12 महीने से 60 महीने की अवधि का समय ले सकते हैं।

शादी लोन ये चाहिए दस्तावेज

शादी लोन के लिए कई तरह के दस्तावेज की जरुरत पड़ती है। जिसमें अपनी पहचान साबित करने के लिए पहचान पत्र की आवश्यकता होती है। इसमें पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और आधार कार्ड का इस्तेमाल पहचान पत्र के रूप में किया जा सकता है।

वही शादी लोन के लिए एड्रेस प्रूफ में भी पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है। पिछले तीन महीने का बैंक स्टेटमेंट जमा करना होता है। लेटेस्ट सैलरी स्लिप भी जमा करनी होती है।

Next Story