ट्रेंडिंग

अगर ऐसा 10 रुपये का नोट गुल्लक में मिले जाए तो बेकार न समझें, यह घर बैठे बना सकता है करोड़पति

Harpreet । DHNN
7 Dec 2022 6:30 AM GMT
अगर ऐसा 10 रुपये का नोट गुल्लक में मिले जाए तो बेकार न समझें, यह घर बैठे बना सकता है करोड़पति
x
Old Note: मौजूदा समय में पुराने सिक्कों को बेचने का प्रचलन काफी बढ़ चुका है। कई लोग इन सिक्कों को बेचकर घर बैठे बेचकर लाखों रुपये कमा रहे हैं। अब अगर आपके पास भी ऐसे ही सिक्के हैं तो आप इन्हें बेकार न समझें, क्योंकि आप इनसे लाखों रुपये कमा सकते हैं।

आपको बता दें कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि अंतराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की कितनी ज्यादा डिमांड है और इन्हें कितनी ज्यादा कीमत में खरीद और बेचा जाता है। ऐसे में अगर आपके पास एक 10 या 20 रुपये का नोट है, तो आपको लाखों रुपये में आसानी से मिल सकते हैं।

लेकिन यह नोट नोट कोई आम नोट नहीं है। इसमें कोई न कोई खासियत होनी चाहिए। जैसे कि इस नोट में सीरियल नंबर अच्छा होना चाहिए या अलग अंक होना चाहिए, क्योंकि बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो किसी अंक को काफी लकी मानते हैं।

ऐसे लोग इस खास अंक के नोट को अपने पास रखना चाहते हैं और इसे पाने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं।

ऐसे होना चाहिए ये नोट

अगर आप के पास में 786 नंबर वाला 10 रुपये का नोट है तो इसे ऑनलाइन सेल कर मोटी रकम कमा सकते हैं। वैसे 786 अंक सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है। विशेषकर मुस्लिम धर्म में इस अंक की पूजा की जाती है।

यही कारण है कि इस अंक के नोट को लोग लाखों रुपए में खरीद रहे हैं। इसके आलावा हिंदू और अन्य धर्मों में भी इस अंक को काफी लकी माना जाता है।

इसे ऐसे बेचें

सबसे पहले coinbazaar.com और quikr.com पर सेलर के तौर पर अपने आप को रजिस्टर कर लें। इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें। अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप आसानी से अपने नोट को बेच पाएंगे। यहां पर अच्छी कीमत को लागाए जिससे डील जल्दी सो हो सके।

Next Story