ट्रेंडिंग

गुलाबी वाले 20 के नोट पर लिखा यह नंबर तो फिर 70 लाख रुपये में करें सेल, जानिए बिक्री का तरीका

Harpreet । DHNN
25 Nov 2022 9:15 AM GMT
गुलाबी वाले 20 के नोट पर लिखा यह नंबर तो फिर 70 लाख रुपये में करें सेल, जानिए बिक्री का तरीका
x
अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वैश्विक बाजार में कुछ कंपनियां ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले छप्परफाड़ कमाई का मौका दे रही हैं। इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखों रुपये कमाने का मौका मिल रहा है।

अगर आपको बचपन में नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। अब 20 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं।

एक नोट के बदले आराम से 7 लाख रुपये मिल रहे हैं। इस नोट की बिक्री के लिए तमाम शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी है। अगर आपका नोट सभी शर्तों के अनुकूल है तो फिर आराम से मोटी कमाई करने का सपना साकार कर सकते हैं।

यूं जानें नोट के फीचर्स

आपकी जेब और गुल्लक में जो 20 का नोट रखा है उसके बदले आराम से 7 लाख रुपये मिल रहा है, जिसके लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं। इसमें सबसे पहले तो आपके वोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है।

इतना ही नहीं नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए। फिर आपके नोट पर बोली लगाई जाएगी अगर ऐसे आपके पास 10 नोट भी रखें है तो फिर आराम से 70 लाख रुपये कमाने का सपना साकार कर सकते हैं।

आप सोच रहे होंगे कि इस नोट के बदले इतने रुपये क्यों मिल रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 786 नंबर को मुस्लिम समुदाय में शांति और सुख व समृद्धि का चिन्ह माना जाता है। इस नोट को इसलिए ही घर में रखना शुभ समझते हैं, जिसके लिए बोली लगाई जाती है।

यहां करें नोट की बिक्री

आप आराम से 20 का नोट बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक करने की जरूरत होगी।

होम पेज पर अभी रजिस्टर करना होगा।

खुद को 'विक्रेता' के रूप में पंजीकृत करने की जरूरत होगी।

Next Story