"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

बागेश्वर : मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 45 आवेदकों का साक्षात्कार, एक करोड़ 38 लाख 40 हजार का लोन स्वीकृत

  

बागेश्वर : मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत एक करोड़ 38 लाख 40 हजार का लोन स्वीकृत किया गया। जिला स्तरीय टास्क फोर्स ने 45 आवेदकों का साक्षात्कार किया।

जिसके बाद 44 आवदकों के लोन को मंजूरी दी गई। सीडीओ ने बेरोजगारों से स्वीकृत ऋण का सदुपयोग करने और स्वरोजगार से आर्थिक स्थिति में सुधार लाने को कहा। विकास भवन सभागार में बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार से जोडऩे के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई।

सीडीओ डीडी पंत की अध्यक्षता मे मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना और वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के साक्षात्कार लिए गए। सीएम योजना के तहत कुल 53 लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किए थे।

जिनमें से 45 आवेदक साक्षात्कार में पहुंचे। 44 आवेदकों को बकरी पालन, मत्स्य पालन, पॉल्ट्री फार्म, रेस्टोरेंट, डेयरी, रेडीमेड गारमेंट्स, जनरल स्टोर आदि के लिए लोन स्वीकृत किया गया। वहीं एक आवेदन निरस्त कर दिया गया।

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत 10 आवेदन मिले थे। जिसमें से समिति ने दो आवेदकों को पांच लाख 60 हजार का लोन स्वीकृत किया। वहीं होम स्टोर योजना के प्राप्त तीन आवेदनों में से दो आवेदकों को चार लाख का लोन स्वीकृत किया गया।

सीडीओ ने साक्षात्कार में शामिल युवाओं को प्रोत्साहित किया। महाप्रबंधक उद्योग व बैंकर्स से बैंकों को उपलब्ध कराए जा रहे आवेदनों पर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करते हुए युवाओं को धनराशि उपलब्ध कराने को कहा।

इस मौके पर महाप्रबंधक जीपी दुर्गापाल, लीड बैंक अधिकारी एनआर जौहरी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. उदय शंकर, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति चंद्र आर्या आदि मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story