"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

चमोली : खेतों में गोबर डालने जा रहे व्यक्ति को भालू ने किया लहूलुहान 

  

चमोली : उत्तराखंड में गोपेश्वर के घाट ब्लाक के वादुक गांव में भालू की दहशत बनी हुई है। दो दिन पहले ही वादुक गांव में भालू ने एक महिला को मार दिया था अब रविवार को भालू ने खेतों में गोबर डालने जा रहे एक व्यक्ति पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया।

जबकि साथ गए अन्य व्यक्ति ने भाग कर जान बचाई। घायल के सिर, हाथ और पैर पर जख्म हो गए हैं। परिजनों ने गंभीर घायल अवस्था में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाट में भर्ती कराया है।  

रविवार सुबह खीम सिंह (40) पुत्र प्रताप सिंह अपने खेतों में गोबर डालने जा रहा था कि रास्ते में घात लगाकर बैठे भालू ने खीम सिंह पर हमला कर दिया। खीम सिंह के चिल्लाने पर भालू जंगल की ओर भाग गया।

खीम सिंह के साथ ही खेतों में गए जसपाल सिंह ने भागकर अपनी जान बचाई। 

ग्रामीणों ने कहा कि भालू शाम होते ही आबादी क्षेत्र में पहुंच रहा है। उन्होंने भालू को पकडऩे के लिए वन कर्मियों की टीम तैनात करने और पीडि़त परिवार को मुआवजा देने की मांग उठाई।

इधर, बदरीनाथ वन्य जीव प्रभाग के डीएफओ आशुतोष सिंह का कहना है कि पीडि़त परिवार के शीघ्र मुआवजा दिया जाएगा। प्रभावित क्षेत्र में वन कर्मियों की गश्त लगाई जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story