"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

चम्पावत : 29 नवंबर को श्री ब्यानधुरा धाम में लगेगा भव्य मेला 

  

चम्पावत : ऐड़ी देवता के मंदिर श्री ब्यानधुरा धाम में 29 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भव्य मेला लगेगा। श्री ब्यानधुरा सेवा समिति की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

समिति ने पुलिस प्रशासन से पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की मांग की है। व्यवस्थाओं को लेकर रविवार को बैठक हुई।

बैठक में समिति अध्यक्ष शंकर जोशी ने बताया कि पुजारियों के निर्देशन में डोला अमगढ़ी, पाटली, कठौल गांव होते हुए छड़ीदार ले जाया जाएगा, जो सुबह ब्यानधुरा धाम पहुंचेगा। रात भर जागरण और दूसरे दिन विशेष पूजा अर्चना होगी।

जिसमें बुड़हम, डांडा, ककनई, मथियाबांज, तलियाबांज, नौलापानी, धूरा, ब्याला, झालाकूड़ी के ग्रामीण सामूहिक पूजा एवं भंडारे का आयोजन करते हैं। मेले में नैनीताल, पिथौरागढ़, चम्पावत और ऊधमसिंह नगर से भी श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि पेयलज की व्यवस्था के लिए घोड़ों और खच्चरों कर प्रयोग किया जाएगा। बैठक में दीप चंद्र पाठक, जमन सिंह महरा, प्रकाश चंद्र जोशी, नारायण सिंह महरा, जगदीश सिंह महरा, हयात सिंह बिष्ट, मोहन चंद्र जोशी, नंदा बल्लभ जोशी, रुद्र सिंह महरा, धर्मेंद्र सिंह और मदन कुमार रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story