"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

Dehradun News । मांगों पर कोई सुनवाई नहीं होने से नाराज आंगनबाड़ी वर्कर्स ने किया सीएम आवास कूच 

Dehradun News । मांगों पर कोई सुनवाई नहीं होने से नाराज सैकड़ों आंगनबाड़ी वर्कर मंगलवार को सड़क पर उतर आईं। गांधी पार्क के बाहर एकत्रित होने के बाद समस्त कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
  
Dehradun News । मांगों पर कोई सुनवाई नहीं होने से नाराज आंगनबाड़ी वर्कर्स ने किया सीएम आवास कूच 

Dehradun News । मांगों पर कोई सुनवाई नहीं होने से नाराज सैकड़ों आंगनबाड़ी वर्कर मंगलवार को सड़क पर उतर आईं। गांधी पार्क के बाहर एकत्रित होने के बाद समस्त कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद सभी रैली निकालते हुए हाथों में बैनर पोस्टर लेकर सीएम आवास की तरफ बढ़ीं।

लेकिन वहां तैनात पुलिस बल ने महिलाओं को बैरिकेडिंग लगाकर आगे जाने से रोक दिया। इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की भी हुई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ती सेविका मिनी कर्मचारी संगठन के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने रैली में हिस्सा लिया। संगठन की पदाधिकारियों ने महिला एवं बाल विकास मंत्री पर भी निशाना साधा।

साथ ही कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो व्यापक आंदोलन शुरू कर देंगे। संगठन की अध्यक्ष रेखा नेगी कहा कि आंगनबाड़ी कर्मियों को रेगुलर वेतनभोगी बनाने की मांग सरकार तत्काल प्रभाव से पूरी करे।

आंगनबाड़ी वर्करों को गुमराह करने का प्रयास किया गया तो सरकार को आगामी चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मानदेय बढ़ाने के कोरे आश्वासन देकर उन्हें गुमराह करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रतिनिधि के रूप में मेयर सुनील उनियाल गामा ने मानदेय बढ़ाने की बात कही थी। जबकि उसके बाद हुआ कुछ नहीं।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story