"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

देहरादून : नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार 

  

देहरादून : नौकरी लगवाने के नाम पर युवाओं से 30 लाख की ठगी मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। ये पिछले एक साल से फरार चल रहे थे। आरोपितों ने देहरादून में ऑफिस खोलकर उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, जम्मू समेत अन्य जगहों के करीब 19 युवाओं को अपने झांसे में लिया था।

फर्जी नाम पते से देहरादून में ऑफिस खोलकर विदेश में नौकरी लगवाने के नाम ठगी के आरोपितों को डालनवाला कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि 12 जुलाई 2019 को कई युवाओं ने थाना डालनवाला पर आकर सूचना दी कि संदीप सिंह और अंकित सिंह नाम के दो लड़कों ने मिडो प्लाजा राजपुर रोड पर विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर अपना एएस इंटरनेशनल टूर एंड ट्रैववल्स के नाम से ऑफिस खोला हुआ था।

दोनों ने हर युवक से ढाई से साढ़े चार लाख तक रुपये और कई के पासपोर्ट ले लिए। कुछ समय बाद जब इनके ऑफिस जाकर देखा तो वहां ताला लटका हुआ था और फोन बंद आ रहे थे।

इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि संदीप और अंकित ने फर्जी दस्तावेज से पेन कार्ड और देहरादून में फर्जी नाम पते से अपने अपने पहचान पत्र बनाए।

इन दस्तावेजों से फर्जी नाम पते के मोबाइल सिम और बैंक में अकाउंट खुलवाए। साथ ही मिडो प्लाजा राजपुर रोड पर किराए का ऑफिस खोल लिया। दोनों ने फेसबुक और इश्तेहार के माध्यम से विदेश में नौकरी का प्रचार-प्रसार किया, जिसको देख कर उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, जम्मू आदि कई स्थानों के करीब 19 युवाओं ने इनसे संपर्क किया और इनकी बातों पर आकर लाखों रुपये दे दिए।

मामले की गंभीरता को देखते हुए विवेचना एसआइएस शाखा देहरादून को स्थानांतरित हुई। कुछ समय बाद शातिरों ने अपने फर्जी नाम पते से प्राप्त सभी मोबाइल नंबर और बैंक खाते बंद कर दिए थे।

इस कारण इनके सही नाम पते की कोई जानकारी नही हो पा रही थी। पुलिस टीम ने सूचना और जांच के बाद दोनों शातिरों को अमरोहा और मुरादाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों की पहचान संदीप सिंह निवासी ग्राम रसूलपुर माफी पोस्ट फन्देरी थाना मंडी धनोरा जिला अमरोहा और आशीष कुमार निवासी ग्राम जगुवा खुर्द के रूप में हुई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story