"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

खानपुर विधायक चैंपियन ने सौंपे सीएम को विकास योजनाओं के प्रस्ताव

  
खानपुर विधायक चैंपियन ने सौंपे सीएम को विकास योजनाओं के प्रस्ताव

रुडकी : खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने देहरादून में मुख्यमंत्री के अलावा ग्रामीण विकास मंत्री व सैनिक कल्याण मंत्री से मुलाकात की। विधायक ने उन्हें अपने क्षेत्र में विकास योजनाओं के अलग-अलग प्रस्ताव सौंपे। इसके बाद उन्होंने गन्ना विकास मंत्री से मिलकर उन्हें स्मृति चिन्ह और बैग भेंट किया। गत दिवस खानपुर के भाजपा विधायक चैंपियन ने देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर अपने क्षेत्र के लिए विकास योजनाओं पर चर्चा की।

विधायक ने कहा कि खानपुर खादर क्षेत्र के एक तरफ गंगा और दूसरी तरफ सोलानी नदी बहती है। इस कारण यह क्षेत्र बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील है। बताया कि सिंचाई विभाग द्वारा गंगा नदी पर तटबंध पुनर्निर्माण के लिए 111 करोड़ रुपये और सोलानी तटबंध के लिए 11 करोड़ के प्रस्ताव बनाकर केंद्र को भेजे गए हैं। फिलहाल ये प्रस्ताव जल शक्ति मंत्रालय में लंबित हैं। उन्होंने प्रस्ताव को जल्द से जल्द मंजूरी दिलाने की मांग की।

सीएम ने इस पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को पत्र भेजने का भरोसा दिया। इसके बाद विधायक ने पेयजल एवं ग्रामीण विकास मंत्री बिशन सिंह चुफाल से मुलाकात कर क्षेत्र में सरकारी हैंडपंप लगवाने व संपर्क मार्गों के निर्माण का प्रस्ताव सौंपा।

साथ ही सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात कर खानपुर में सिडकुल की जल्द स्थापना की मांग की। दोनों मंत्रियों ने तत्काल कार्रवाई का भरोसा दिया। आखिर में उन्होंने लक्सर विधायक संजय गुप्ता व भाजपा के हरिद्वार जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान के साथ गन्ना विकास मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से मिलकर उन्हें स्मृति चिन्ह और बैग भेंट किया।

यह भी पढ़ें :

👉  उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में मिले 48 नए कोरोना संक्रमित, जबकि 51 मरीजों को ठीक होने के बाद भेजा गया घर

👉  मैक्स हेल्थकेयर द्वारा पोस्ट कोविड पेशेंट्स पर की गयी सबसे बड़ी स्टडी

👉  Paytm में नौकरी का अवसर : सैलरी 35,000, 10 वीं, 12 वीं वाले भी कर सकते है आवेदन

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story