"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

रुडकी : राशन डीलर के घर हथियारों के बल पर लूटपाट का पुलिस ने किया खुलासा 

  

रुडकी : राशन डीलर के घर हथियारों के बल पर लूटपाट करने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। एक मजदूर को गिरफ्तार कर जेवरात और दो हजार रुपये बरामद किए गए हैं। फरार तीन आरोपियों की तलाश को संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है।

सिविल लाइंस कोतवाली में एसपी देहात एसके सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया कि सात नवंबर को राशन डीलर सोनी निवासी नया बांस थाना भगवानपुर के घर पर हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोला था। परिवार को आतंकित कर बदमाशों ने उन्हें बंधक बना लिया था।

जिसके बाद घर से जेवरात और रकम लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। सहारनपुर, मेरठ और मुजफ्फरनगर में पुलिस ने दबिश दी थी। इस बीच काफी संदिग्धों से पूछताछ की गई। राशन डीलर के यहां कौन लोग काम करते हैं, कौन लोग काम छोड़ कर जा चुके हैं।

इस सबका ब्योरा जुटाया गया। राशन डीलर के भतीजे बॉबी को कुछ वीडियो फुटेज दिखाई गई। जिससे पुलिस को अहम सुराग मिले। पुलिस को 21 नवंबर को सूचना मिली कि राशन डीलर के घर धावा बोलने वाला मजदूर इकबालपुर फाटक के पास देखा गया है।

सूचना को गंभीरता से लेते हुए भगवानपुर पुलिस ने आसपास की घेराबंदी कर ली। एसपी देहात ने बताया कि आशु निवासी देदपुरा थाना नकुड़ जिला सहारनपुर को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक सोने की अंगूठी, एक जोड़ी पायल और दो हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

पूछताछ में आशु ने बताया कि वह लॉकडाउन में भगवानपुर क्षेत्र में अपने गांव निवासी साथी पारुल को राशन डीलर के पास काम दिलाने के लिए आया था, लेकिन बॉबी ने पारुल को काम पर रखने से मना कर दिया। जिसके बाद अन्य साथियों के साथ मिलकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया।

घटना में शामिल पारुल और सन्नी निवासी देदपुरा थाना नकुड़ जिला सहारनपुर और विशाल निवासी बहलोलपुर थाना रामपुरा मनिहारन जिला सहारनपुर की तलाश जारी है।

पुलिस टीम में थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल, मनोज ममगई, सत्येंद्र नेगी, अशोक कश्यप, प्रकाश राणा, पुष्पेंद्र सिंह, नरेंद्र तोमर, रणवीर चौहान, सुधीर कुमार, विनोद कुण्डलिया, सचिन, करन, गीतम, ललित, संदीप राणा, अजीत तोमर, देवेंद्र, कुलवीर, लाल सिंह और सीआईयू प्रभारी एनके बचकोटि, देवेंद्र भारती, जाकिर हुसैन, अशोक और महिपाल शामिल रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story