"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

रुडकी : नहीं किया जा रहा किरायेदारों का सत्यापन, पंद्रह मकान मालिकों पर लगा 1,50,000 का जुर्माना 

  

रुडकी : पुलिस ने अपराधों पर अंकुश लगाने के मद्देनजर शहर में सत्यापन अभियान चलाया। पुलिस ने पंद्रह मकान मालिकों पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। 125 किरायेदारों के मौके पर सत्यापन भी किए गए।

पुलिस का कहना है कि अभियान आगे भी जारी रहेगा। रुड़की के अलावा आसपास के देहात क्षेत्रों में कुछ समय से आपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है। लूट, चोरी, डकैती छीना झपटी समेत कई आपराधिक घटनाओं का ग्राफ तेजी से बढ़ा है।

भगवानपुर में भी बाहरी राज्यों के मजदूरों ने राशन डीलर के घर पर धावा बोला था। ऐसे में बाहरी लोगों की आवाजाही और आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने सत्यापन अभियान चलाया। सोत बी चौकी प्रभारी अंकुर शर्मा के नेतृत्व में भारत नगर, सत्ती मोहल्ला, बंदा रोड, इस्लामनगर आदि इलाकों में अभियान चलाया गया।

पुलिस को देखकर क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने सत्यापन से संबंधित कागजात जांचने शुरू कर दिए। जबकि दस से अधिक मकान मालिक ऐसे मिले, जिनके यहां बिना सत्यापन के किरायेदार रहते मिले। पुलिस ने जुर्माने की कार्रवाई शुरू की तो उन्होंने विरोध किया।

लेकिन पुलिस ने नियम कायदे कानून का पाठ पढ़ाया तो सभी शांत हो गए। सिविल लाइंस कोतवाली इंस्पेक्टर राजेश साह ने बताया कि सोत बी चौकी क्षेत्र में सत्यापन अभियान चलाया गया। पंद्रह मकान मालिकों के यहां किरायेदार बिना सत्यापन के रहते मिले।

पंद्रह मकान मालिकों पर डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। 125 किरायेदारों ने अभियान में सत्यापन भी किए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story