"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

हल्द्वानी : चिटफंड कंपनी का मुख्य संचालक लोगो के 23 लाख लेकर फरार

  

हल्द्वानी : ब्लाक चौराहे के पास संचालित चिटफंड कंपनी का संचालक लोगों के 23 लाख रुपये लेकर चंपत हो गया। कंपनी के स्थानीय प्रबंधक ने इस मामले में मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस आरोपों की छानबीन कर रही है। कंपनी के स्थानीय प्रबंधक गुरु प्रकाश सिंह ने पुलिस को बताया कि 10 साल पहले कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के नाम से ब्लाक चौराहे पर कंपनी खोली गई थी।

इसमें एटा जिले का अलीगंज निवासी प्रदीप कुमार अस्थाना सीएमडी के तौर पर काम करता था। सीएमडी ने कंपनी की एफडी (फिक्स डिपाजिट), आरडी (रिकरिंग डिपाजिट) योजना के बारे में बताया था।

लुभावनी स्कीम के चलते काफी लोगों ने कंपनी में खाता खोलकर पैसा जमा कर दिया। समय सीमा पूरा होने पर कुछ खाताधारकों के पैसे वापस भी दिए गए, लेकिन 2019 से धनराशि मिलना बंद हो गई।

कंपनी को 23 लाख रुपये देना था। पता चला कि दर्जनों खाताधारक समय सीमा पूरा होने पर कंपनी से जुड़े लोगों के घर के चक्कर लगा रहे थे। इसके पहले सीएमडी कर्मचारियों को बगैर बताए पैसे लेकर फरार हो गया।

मुखानी थानाध्यक्ष भगवान सिंह महर ने बताया कि शिकायत के आधार पर धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस कागजात के आधार पर जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story