"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

फिर से गुलजार हुई नैनी झील, शुक्रवार को दिनभर रही पर्यटकों की चहल-पहल 

  

नैनीताल : नगर में वीकेंड से पहले ही शुक्रवार को दिनभर पर्यटकों की चहल-पहल रही। इसी तहर शनिवार को भी यहां पर्यटकों की चहल-पहल नजर आई।

पर्यटकों ने गुनगुनी धूप का आनंद लेते हुए नैनी झील में नौका विहार का आनंद लिया। साथ ही नगर के दर्शनीय और धार्मिक स्थलों का दीदार किया।

नगर के चिड़ियाघर में शुक्रवार को 255 पर्यटकों ने वन्यजीवों का दीदार किया। केव गार्डन में 135, नैनीताल-कालाढूंगी मोटर मार्ग स्थित वाटर फॉल में 224 और बॉटनिकल गार्डन में 36 पर्यटकों ने भ्रमण किया।

बारापत्थर और टिफिन टॉप में भी पर्यटकों ने घुड़सवारी का आनंद लिया।

फाटो में रात्रि विश्राम कर सकेंगे पर्यटक

रामनगर (नैनीताल) में तराई पश्चिमी वन प्रभाग के फाटो रेंज में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने पर विचार चल रहा है। फाटो में रात्रि विश्राम की सुविधा के लिए ट्री हाउस बनाने की योजना है।

विभाग इसका प्रस्ताव तैयार कर रहा है, जिसे शासन को भेजा जाएगा। इसी क्रम में शुक्रवार को स्थानीय विधायक ने स्थलीय निरीक्षण किया। 

तराई पश्चिमी वन प्रभाग का फाटो रेंज कॉर्बेट के ढेला रेंज से लगा हुआ है। फाटो में पर्यटकों को रात्रि विश्राम कराने पर विचार चल रहा है। इस क्षेत्र में छह से सात ट्री हाउस बनाने का विचार है।

क्षेत्र में दो कक्ष के अतिरिक्त छह कक्ष और बनने का प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है, जिसमें 30 पर्यटकों के रुकने की व्यवस्था होगी। प्रस्ताव तैयार करने के बाद शासन को भेजा जाएगा।

इस क्षेत्र के पर्यटन से जुड़ने पर स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है। क्षेत्रीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने स्थलीय निरीक्षण किया और डीएफओ ने उन्हें इस प्रोजेक्ट के बारे में बताया।

विधायक बिष्ट ने प्रस्ताव को पास कराने में सहयोग देने का भरोसा दिलाया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story