"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कोटद्वार : आस्था के प्रतीक श्री सिद्धबली बाबा मंदिर में रही श्रद्धालुओं की भीड़ 

  

कोटद्वार : क्षेत्र में आस्था के प्रतीक श्री सिद्धबली बाबा मंदिर में रविवार सुबह से ही श्रद्धालुओं का जमघट लगा रहा। श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन कर परिवार के सुख-समृद्धि की कामना की। साथ ही भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर पुण्य भी अर्जित किया।

उधर, व्यवस्था बनाने के लिए मंदिर मार्ग पर पुलिस तैनात रही। रविवार सुबह सवेरे से ही मंदिर में श्रद्धालुओं के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया, जो कि शाम तक जारी रहा। उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर के विभिन्न गांवों से बड़ी तादाद में ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रालियों में भरकर मंदिर दर्शन को पहुंचे।

आधा-पौन घंटे लाइन में खड़े होकर श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर रहे थे। मंदिर परिसर में भंडारा ग्रहण करने के लिए भी श्रद्धालुओं को लंबा इंतजार करना पड़ा। यहां भी श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगी हुई थी। बिजनौर जनपद से आए श्रद्धालु रवि व आनंद ने बताया कि श्री सिद्धबली मंदिर उनकी आस्था का केंद्र है।

यहां मांगी गई सभी मन्नत पूरी होती है। उधर, व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंदिर जाने वाले मार्ग व मंदिर परिसर में पुलिस तैनात रही। पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने संबंधी निर्देश भी देते रहे।

सनेह मार्ग पर लगा रहा जाम

रविवार को जहां मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी रही, वहीं मंदिर के समीप से गुजरने वाली सड़क पर जाम लगा रहा। दरअसल, इस मार्ग पर दोनों ओर श्रद्धालुओं ने अपने वाहन खड़े किए हुए थे। आड़े-तिरछे खड़े इन वाहनों के कारण सड़क पर जाम लगा।

वाहन चालक स्वयं ही किसी तरह जाम से निकलने में जुटे रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story