"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

पौड़ी : समाज कल्याण विभाग की ओर से जन कल्याण शिविर का हुआ आयोजन 

  

पौड़ी : समाज कल्याण विभाग की ओर से विकास खंड कोट के कोटसाड़ा में जन कल्याण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कोट, फलस्वाड़ी, देवल सहित आसपास के अनेक गांवों के ग्रामीणों ने प्रतिभाग किया।

शिविर में ग्रामीणों को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, नंदा गौरा योजना, पीएम आवास योजना, वृद्धा, विधवा, दिव्यांग पेंशन योजना सहित विभिन योजनाओं की जानकारी दी गई।

रविवार को कोट विकासखंड के राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोटसाड़ा में आयोजित जन कल्याण शिविर का शुभारंभ मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि अभिलाष सेमवाल ने किया।

सेमवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। सरकार का लक्ष्य समाज के आखिरी व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाना है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को समन्वय के साथ योजनाओं को धरातल पर उतारने में अहम भूमिका निभानी होगी। परियोजना निदेशक डीआडीओ संजीव कुमार राय ने अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण व्यक्ति की समस्या का समय पर समाधान नहीं होने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। खंड विकास अधिकारी कोट दिनेश बडोनी ने बताया कि परिवार रजिस्टर की नकल, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, वृद्धा, विधवा, दिव्यांग सहित विभिन्न पेंशन योजनाओं के 30 आवेदन प्राप्त हुए।

जिन्हें कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया गया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ढुंगली गांव के दिव्यांग रमेश सिंह को बाएं पैर का कृत्रिम अंग 10 दिनों के भीतर प्रदान कर लिया जाएगा।

अपर जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार उनियाल ने दिव्यांग विशिष्ट पहचान पत्र की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विभाग की शादी अनुदान, पारिवारिक लाभ योजना, एससीपी की योजनाओं की जानकारी दी।

शिविर में ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का समाधान भी किया गया। इस अवसर पर प्रमुख कोट पूर्णिमा नेगी, पूर्व प्रमुख सुनील लिगवाल, डीएसओ केएस कोहली, पूर्व जिला पंचायत सदस्य तामेश्वर आर्य, एडीओ पंचायत राजेंद्र गुसांई, सहायक समाज कल्याण अधिकारी अनिल सेमवाल, मंडल अध्यक्ष भाजपा अनिल गुसांई, पूर्व मंडल अध्यक्ष धर्मवीर सिंह नेगी आदि मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story